report-suggesta-rohit-sharma-will-not-remain-captian-after-world-cup-2023-ind-vs-nz

Rohit Sharma : भारत और न्यूज़ीलैंड(IND vs NZ) के बीच 3 वनडे मैचों किस सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला बड़े ही रोमांचक मोड पर जाकर खत्म हुआ। सीरीज का दूसरा मुकाबला कल 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले ही कप्तान रोहित को शर्मा को लेके एक बुरी खबर आ रही है। अटकलें तेज हैं कि जल्द ही रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं।क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

Rohit Sharma की कप्तानी को लेकर बड़ी खबर

Hardik Pandya और रोहित शर्मा की लाइव मैच में हुई भिड़ंत

इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों से पता चला है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma ) सिर्फ 2023 के 50 ओवर वर्ल्ड कप तक ही भारत के व्हाइट बॉल कप्तान रहेंगे। लेकिन बीसीसीआई को कहना है कि रोहित टेस्ट में भारत की कप्तानी करते रहेंगे।

टी20 मुकाबलों में फिलहाल रोहित नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह हार्दिक पाँडया (Hardik Pandya) टी20 में भारत की कमान संभाल रहे हैं। वनडे में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  के बाद हार्दिक पाँडया ही टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं। टेस्ट की कप्तानी के लिए  केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह दौड़ में हैं

वही इस मामले को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने इस रिपोर्ट में कहा,”अभी, रोहित इस साल विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे। हमें आगे क्या करना है, इसके बारे में योजना बनानी चाहिए। अगले कप्तान कौन होंगे. बस चीजों के होने का इंतजार नहीं कर सकते। मैं इस पर तब ही कुछ प्रतिक्रिया दे सकता हूं। अगर रोहित 2023 विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट या कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हमें एक योजना बनाने की जरूरत है।”

शानदार रहा है रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया का रिकार्ड

विराट कोहली(Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को सभी फॉर्मैट में टीम इंडिया का पर्मानेंट कप्तान बना दिया गया था। उन्होंने भारत के लिए अबतक कुल 22 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की है जिनमें से 17 में जीत और 5 में हार मिली है, उनका विनिंग पर्सेन्टेज 77.27 का रहा है।

वहीं उन्होंने 51 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी भारत की कमान संभाली है जिसमें उन्हें 39 में जीत और 12 में हार मिली है। टी20 में विनिंग पर्सेन्टेज  76.24 का हैं। टेस्ट की कप्तानी में उनका रिकार्ड सबसे बेहतर हैं उन्होंने 2 टेस्ट में कप्तानी की है और दोनों की भारत ने जीते हैं।