REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऑफिसियल ऐलान 

REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऑफिसियल ऐलान

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के स्थगित होने की संभावना है. तय शेड्यूल के मुताबिक इस साल अक्टूबर- नवंबर में टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था. हालांकि अभी तक टी20 विश्व कप 2020 के स्थगित करने का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाले सप्ताह में इसके स्थगित करने का औपचारिक ऐलान किया जाएगा.

इस हफ्ते की मीटिंग में निकलेगा निर्णय

REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऑफिसियल ऐलान 1

आईसीसी के सभी सदस्य बोर्ड आगामी सप्ताह में एक आईसीसी टेलीकांफ्रेंस में भाग लेने के लिए तैयार हैं और तब टी-20 विश्व कप को लेकर एक आधिकारिक निर्णय लिया जाएगा.

सितंबर के मध्य तक ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद होने के कारण, व यात्रियों के दो सप्ताह के क्वारंटाईन पीरियड की वजह से आईसीसी के लिए टी-20 कराना एक बड़ी चुनौती बन गई है.

 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है आईसीसी टी-20 विश्व कप

REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऑफिसियल ऐलान 2

आईसीसी ने पुरुष टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम का ऐलान किया हुआ है. 2020 का पुरुष टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है. यह विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाना है. पुरुष विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेगी. जिसमे कुल 45 मैच खेले जायेंगे. 8 टीमों के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जायेंगे. जिसमे से 4 टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बनाएगी.

टी-20 विश्व कप के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के 7 शहरों के 7 स्टेडियम में खेले जायेंगे. जिसमे पर्थ, एडिलेड, मेलबर्न, होबार्ट, सिडनी, ब्रिसबेन और गिलांग शामिल हैं. हालांकि कोरोना के चलते टी-20 विश्व कप में फिलहाल खतरा बना हुआ हैं.

भारत की जगह 2021 टी-20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

REPORT : टी-20 विश्व कप होगा स्थगित, इस हफ्ते हो जायेगा ऑफिसियल ऐलान 3

भारत ऐसी स्थिति में 2021 टी20 क्रिकेट वर्ल्ड के आयोजन की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को देने में सहमता होता है, तो इसकी जगह भारत 2022 में टी20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है. लेकिन ये भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है. फिलहाल ऐसे कोई कारण नहीं है कि भारत टी20 विश्व कप स्विच करने के लिए सहमत होगा.

बता दें, कि बीसीसीआई 25 सितंबर से लेकर 1 नवंबर तक आईपीएल के आयोजन का भी विचार कर रही है, इसलिए भी आईसीसी पर टी-20 विश्व कप को स्थगित करने का दबाव पड़ गया है.

Related posts