मुख्य चयनकर्ता ने महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुख्य चयनकर्ता ने महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत की तुलना में इस खिलाड़ी को बताया नंबर एक 

मुख्य चयनकर्ता ने महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत की तुलना में इस खिलाड़ी को बताया नंबर एक

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है. इस दौरे पर भारतीय टीम 3 टी20, 3 एकदिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेला जायेगा. इस दौरे के लिए कल चयनकर्तायों ने भारतीय टीम घोषित की जिसमें कुछ चौकाने वाले नाम शामिल है. इस चयन के बाद प्रेस कांफ्रेस में एमएसके प्रसाद ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है.

एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को माना नंबर एक

ऋषभ पंत

 

 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन करने के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने एक प्रेस कांफ्रेस की जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारें में कहा कि

” हमने विकेटकीपर के रोल के लिए तीन नामों की चर्चा की लेकिन ऋषभ पंत ने अपने मिले मौके में कुछ भी ऐसा नहीं किया है की उन्हें टीम से बाहर रखा जाए. पंत एकमात्र भारतीय विकेटकीपर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ शतक और ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा है. फ़िलहाल पंत तीनो फ़ॉर्मेट में हमारे नंबर एक विकेटकीपर हैं.”

ऋषभ पंत ने खुद को टेस्ट क्रिकेट में किया है साबित

मुख्य चयनकर्ता ने महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत की तुलना में इस खिलाड़ी को बताया नंबर एक 1

इंग्लैंड में जब ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में अपना पर्दापण करने का मौका मिला तो पंत ने विकेटकीपर के रूप में कुछ गलतियाँ की लेकिन अब उसको भी पंत ने सुधार लिया है. अब तक पंत ने 9 टेस्ट मैच खेला है.

जिसमें उन्होंने 49.71 की औसत से 696 रन बनाए है. जिसमे पंत ने 2 शतक और 2 अर्द्धशतक भी लगाए हैं. इस प्रदर्शन का फल अब ऋषभ पंत को भारतीय चयनकर्तायों ने दिया है. उन्होंने इस 21 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को तीनो फ़ॉर्मेट में विकेटकीपिंग की कमान सौप दी है.

इन खिलाड़ियों का नाम भारतीय टीम में नहीं

मुख्य चयनकर्ता ने महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत की तुलना में इस खिलाड़ी को बताया नंबर एक 2

इस टीम में कुछ खिलाड़ियों को आराम मिला है तो कुछ खिलाड़ी चोट के कारण इस टीम का हिस्सा नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीरीज से आराम माँगा था. उनके साथ मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है. हार्दिक पंड्या चोट के कारण इस टीम का हिस्स नहीं है.

Related posts