ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस कारण आईपीएल से ले सकते हैं अपना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस कारण आईपीएल से ले सकते हैं अपना नाम वापस 

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस कारण आईपीएल से ले सकते हैं अपना नाम वापस

विश्व मौजूदा समय में कोरोना वायरस से बहुत ज्यादा प्रभावित है. जिसके कारण समस्या बढती जा रही है. आईपीएल पर अब संकट बढ़ता जा रहा है. पहले इस वायरस के कारण आयोजन में देरी होती जा रही है. अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से एक और बुरी खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल से अब दुरी बनाते हुए नजर आ सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी आईपीएल से ले सकते हैं अपना नाम वापस

ऑस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस के कारण अब तक विश्व भर में 6.5 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 1.75 लाख लोग इस वायरस के चपेट में आ चुकी है. जिसके कारण पूरा विश्व एक साथ मिलकर इससे बचने का प्रयास कर रहा है. क्रिकेट के फील्ड में भी इसका असर साफ देखने को मिल रहा है. आईपीएल 2020 को अब 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है.

अब आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी संकट आने शुरू हो गये हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अब शायद ही इस बड़ी लीग का हिस्सा नहीं बन पायें. जोकि एक बहुत बड़ा झटका होने वाला है. जिससे उबरना बहुत मुश्किल हैं. आईपीएल में भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया के ही सबसे ज्यादा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ले सकता है अब बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस कारण आईपीएल से ले सकते हैं अपना नाम वापस 1

इसी वायरस के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब अपने घरेलू टूर्नामेंट में बिना मैच के ही न्यू साउथ वेल्स की टीम की विजेता घोषित कर दिया. इसी दौरान जब टीम के खिलाड़ियों के आईपीएल में उपलब्धता के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा की खिलाड़ी का वो व्यक्तिगत कॉन्ट्रैक्ट है. अभी स्थिति पर हम अपनी नजर बनाये हुए हैं.

यदि स्थिति ख़राब हुई तो हम अपने खिलाड़ियों को वहां जाने की एनओसी नहीं देंगे क्योंकि खेल से पहले उनका स्वास्थ्य आता है. यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को एनओसी नहीं मिला तो वो आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे. जिससे उन्हें करोडो का नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. जोकि खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है.

अप्रैल में अब खेला जा सकता है आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस कारण आईपीएल से ले सकते हैं अपना नाम वापस 2

पिछले कुछ समय से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक और बीसीसीआई एक साथ मिलकर अन्य विकल्पों को लेकर चर्चा चल रही है. जिससे किसी भी तरह से अंत में आईपीएल का आयोजन किया जा सके. हालाँकि यदि इस लीग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल नहीं हुए तो टीमों के लिए भी बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी. दो आईपीएल टीम के कप्तान ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी हैं.

Related posts