श्रीलंका के साथ टी 20 सीरीज की मेजबानी कर सकता है भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: 2 साल बाद जनवरी में भारत कर सकता है श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज की मेजबानी 

REPORTS: 2 साल बाद जनवरी में भारत कर सकता है श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज की मेजबानी

साल 2017 के बाद से भारत और श्रीलंका के बीच कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो भारत की मेजबानी में भारत और श्रीलंका के बीच अगले साल जनवरी में तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाने की संभावना है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। दोनों ही बोर्डों के लिए सीरीज आयोजित करना मुश्किल नहीं होगा क्योंकि तीन टी 20 मैच खेलने में महज एक हफ्ते का ही वक्त लगेगा।

2017 में भारत से बुरी तरह हारी थी श्रीलंका

श्रीलंका

2017 में भारत बनाम श्रीलंका के बीच सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज की मेजबानी भारत ने की थी। श्रीलंका तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दो टेस्ट मैच ड्रॉ करने में सफल रही और सीरीज 0-1 से हार गई थी। वनडे मैचों में, उन्होंने धर्मशाला में पहला मैच जीता, लेकिन अगले दो मैच हारकर एकदिवसीय मैच 1-2 से हार गए।

3 मैचों की टी 20 सीरीज में भारत ने मेहमान टीम को 3-0 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई है। आपको बता दें, भारत ने निदाहस ट्रॉफी 2018 के लिए श्रीलंका के लिए उडान भरी थी। दोनों टीमों ने एशिया कप 2018 में भी एक-दूसरे का सामना किया।

साथ ही 2017 में ही भारत ने 3 मैचों की टेस्ट, वनडे, टी 20 सीरीज खेली थी। जिसमें भारत ने मेजबान श्रीलंका को खेले गए 9 के 9 मैचों में हराकर पूरी सीरीज जीत ली थी।

तैयारियों के लिए आयोजित की जा सकती है सीरीज

असल में 2020 में होने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से टी 20 सीरीज का आयोजन किया जा सकता है। अगर सीरीज होती है, तो 2016 के बाद यह पहली बार होगा कि दोनों टीमें सिर्फ एक टी 20 सीरीज खेलेंगी। 2016 की शुरुआत में, भारत में खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिए टीमें तीन मैचों की टी 20 आई सीरीज़ में खेलती थीं।

1 अगस्त से शुरू हुई आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और श्रीलंका शामिल तो हैं लेकिन इन दोनों का आमना-सामना नहीं होना है। ऐसे में संभव है की दोनों ही टीमें सिर्फ टी 20 सीरीज खेलें।

Related posts