REPORTS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए 15 फरवरी को चुनी जाएगी भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए 15 फरवरी को चुनी जाएगी भारतीय टीम,इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा आराम 

REPORTS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए 15 फरवरी को चुनी जाएगी भारतीय टीम,इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है। दोनों टीमों के बीच 24 फरवरी से 13 मार्च तक दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेले जायेंगे। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान किया जा चुका है वहीं भारतीय टीम अभी तक नहीं चुनी गई है। यह सीरीज विश्व कप से पहले भारत की अंतिम सीरीज है।

इस दिन आ सकती है टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। इसके साथ ही इस सीरीज में खिलाड़ियों के वर्क लोड को भी ध्यान में रखा जायेगा। चयनकर्ताओं के सूत्र ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया

“प्रमुख खिलाड़ियों का वर्कलोड निश्चित रूप से चर्चा का मुख्य क्षेत्र होगा क्योंकि हम सभी जानते हैं कि भारतीय टीम विश्व कप को ध्यान में रख रही है। चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि खिलाड़ियों पर्याप्त आराम मिले।”

ऑस्ट्रेलिया को कमजोर नहीं आंक सकते

भारतीय टीम भले ही अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में सोच रही है लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया को भी हल्के में नहीं ले सकती। इससे ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीतना का मौका भी मिल सकता है। उन्होंने आगे बताया

“यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि भारत आस्ट्रेलियाई को विश्व कप से पहले कोई मौका नहीं देना चाहता। भारत के खिलाफ एक अच्छी सीरीज का मतलब होगा टीम का आत्मविश्वास बढ़ाना। इसलिए एक संतुलित टीम बनाना पड़ेगा।”

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की माने को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हो सकती है। इसके साथ ही केएल राहुल को भी मौका मिल सकता है। रहाणे ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में अंतिम वनडे मैच खेला था वहीं राहुल ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था।

इन तीन को मिलेगा आराम

 

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांचवे वनडे मैच के बाद कहा था, कि शिखर धवन, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी काफी दिन से लगातार खेल रहे हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन्हें घरेलू सीरीज के दौरान आराम दिया जाएगा, तो कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वापस टीम में शामिल किया जायेगा.

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts