सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया गया है और युवाओं को कमान सौंप दी गई है। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि सरफराज को कप्तानी से हटाने से पहले उन्हें अपना पद छोड़ने का मौका दिया गया था लेकिन 32 वर्षीय ने अपना पद नहीं छोड़ा परिणामस्वरूप पीसीबी को कठिन फैसला लेना पड़ा।

सरफराज को दिया गया था मौका

REPORTS: सरफराज को कप्तानी  से हटाने से पहले दिया गया था कप्तानी छोड़ने का मौका 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शऩ पिछले काफी वक्त से निराशाजनक चल रहा है। विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाए बिना वापस लौटी टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज को जीतने के बाद टी 20 सीरीज में खेले गए 3 टी 20 मैचों में शर्मनाक हार का सामना किया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया गया।

REPORTS: सरफराज को कप्तानी  से हटाने से पहले दिया गया था कप्तानी छोड़ने का मौका 2

अब जबकि चारों तरफ सरफराज की बात हो रही है तभी पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार, पीसीबी ने सम्मान बरकरार रखने के लिए सरफराज को कप्तानी छोड़ने को कहा था लेकिन उन्होंने अपना पद नहीं छोड़ा। जिसके बाद पीसीबी ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया।

आपको बता दें, सरफराज को न केवल कप्तानी से हटाया गया है बल्कि आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण उऩ्हें टीम से भी ड्रॉप कर दिया है।

अजहर अली-बाबर आजम को सौंपी गई कप्तानी

REPORTS: सरफराज को कप्तानी  से हटाने से पहले दिया गया था कप्तानी छोड़ने का मौका 3

सरफराज को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटाने के बाद टी 20 टीम की कमान टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आज़म और टेस्ट टीम की कमान अजहर अली को सौंपी गई है। हालांकि अभी वनडे टीम के कप्तान का नाम सामने नहीं आया है। क्योंकि टीम को अगले साल वनडे मैच खेलने हैं उससे पहले टी 20 और टेस्ट मैच ही खेलने हैं।

आपको बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है। 3, 5, 8 नवंबर को टी 20 और 21-25 पहला टेस्ट मैच और 29-03 दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।