आईपीएल 2018 में इस टीम का कोच हो सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2018 में इस टीम का कोच हो सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 

आईपीएल 2018 में इस टीम का कोच हो सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
©AFP

ख़बरो की माने तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज फिरकी गेंदबाज़ शेन वार्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोबारा वापसी कर सकते है, लेकिन इस बार वह बतौर राजस्थान रॉयल्स टीम के कोच आईपीएल के रूप में  दिखाई दे सकते हैं. राजस्थान रॉयल और चेन्नई सुपर किंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग के चलते जुलाई 2015 में प्रतिबंध लगाया था, जोकि 14 जुलाई 2017 को समाप्त हो रहा है, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम दोबारा आईपीएल में खेलती हुई दिखाई दे सकती हैं.

15 जुलाई 2015 को लगा था 2 वर्ष का प्रतिबंध

PC : Google

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के अधिकारियों को अवैध सट्टेबाजी का दोषी पाया गया था, जिस कारण 15 जुलाई 2015 को दोनों टीमों पर 2 वर्षो का प्रतिबंध लगाया गया था. इसके आलावा  रॉयल्स के सह-मालिक राज कुंद्रा और सीएसके के गुरुनाथ मयप्पन को सभी क्रिकेट-संबंधी गतिविधियों से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था.     किसने क्या कहा: युवराज से लेकर मिताली राज तक सभी दे रहे है धोनी को जन्मदिन की बधाई, लेकिन सुशांत ने शेयर किया ये खास वीडियो

निलंबन अवधि के अंत के साथ ही  फ्रैंचाइज़ी वापसी के लिए आगे की योजना बना रही है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम कोच-मेंटर की भूमिका के लिए वार्न से बातचीत कर रही है.

वार्न की कप्तानी में रॉयल्स ने जीता था आईपीएल ख़िताब

PC: IPL

वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का पहला संस्करण जीता था. इस टीम में युसूफ पठान और रविन्द्र जडेजा जैसे युवा खिलाड़ियों ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.     भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की नो बॉल का राजस्थान की जयपुर पुलिस ने ऐसे उठाया फायदा

आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स की टीम सब कम अनुभवी टीम थी, लेकिन वार्न की कप्तानी में टीम के युवा खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए ख़िताब जीता था.

वार्न ने कहा, “आईपीएल जीतना सबसे अच्छी चीजों में से एक था, जो मैंने क्रिकेट खेलने वाले 20 वर्षों में अनुभव किया है. यह सबसे संतोषजनक और फायदेमंद उपलब्धि थी. हमारे पास एक अद्भुत टीम थी अच्छे सीनियर  खिलाड़ियों, युवा खिलाड़ियों का मिश्रण था. यह जीत हम सभी को लंबे समय तक आनंदित करेगी.”

वार्न नहीं थे पहला विकल्प

PC: Google

ख़बरो में यह भी बताया गया है, कि राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट ने पहले राहुल द्रविड़ से इस पद के लिए संपर्क किया था, लेकिन द्रविड़ ने अंडर-19 और भारत ए टीम की कोचिंग को अधिक महत्व दिया, जिसके बाद शेन वार्न के नाम पर चर्चा की गई.      टेस्ट क्रिकेट के लिए आईपीएल से दूर रहने वाला यह भारतीय खिलाड़ी जल्द करेगा मैदान पर वापसी

शेन वार्न ने आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. वार्न ने आईपीएल के 55 मैचो में 25.38 की औसत से 57 विकेट हासिल किये हैं. इस दौरान वार्न का इकोनोमिक दर 7.27 प्रति ओवर रहा हैं.

Related posts