ट्रेवर बेलिस को अपना नया कोच नियुक्त कर सकती है केकेआर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: ट्रेवर बेलिस को केकेआर ने बनाया अपना नया हेड कोच, ब्रेंडन मैकुलम को मिली टीम में यह जिम्मेदारी! 

REPORTS: ट्रेवर बेलिस को केकेआर ने बनाया अपना नया हेड कोच, ब्रेंडन मैकुलम को मिली टीम में यह जिम्मेदारी!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी सरजमीं पर आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप जीतकर इतिहास रचा. टीम को विश्व कप जीताने में टीम के कोच ट्रेवर बेलिस का एक बड़ा योगदान देखने को मिला. ट्रेवर बेलिस ने अपनी शानदार कोचिंग के दम पर टीम को इस मुकाम तक पहुँचाने में एक बड़ी भूमिका निभाई.

वर्ल्ड कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को लेकर अब एक और अच्छी खबर सुनने को मिल रही है. दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल 13 के लिए उनको अपना हेड कोच नियुक्त कर दिया है.

मैकुलम की भी हुई केकेआर में वापसी

REPORTS: ट्रेवर बेलिस को केकेआर ने बनाया अपना नया हेड कोच, ब्रेंडन मैकुलम को मिली टीम में यह जिम्मेदारी! 1

रिपोर्ट्स की माने तो ट्रेवर बेलिस के साथ साथ टीम ने बैटिंग कोच और मेंटर के रूप में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के नाम का चयन किया है. केकेआर की टीम में ब्रेंडन मैकुलम वही भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे, जो अभी तक दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस निभा रहे थे.

आप सभी को बता दें, कि ट्रेवर बेलिस इससे पहले भीआईपीएल में कोलकाता की टीम के हेड कोच के पद पर काम कर चुके हैं. ट्रेवर बेलिस केकेआर के लिए साल 2011 से 2014 तक मुख्य कोच रहे और उनकी कोचिंग में ही केकेआर ने 2012 और 2014 के आईपीएल टूर्नामेंट भी जीते थे.

एशेज के बाद होंगे केकेआर में शामिल

REPORTS: ट्रेवर बेलिस को केकेआर ने बनाया अपना नया हेड कोच, ब्रेंडन मैकुलम को मिली टीम में यह जिम्मेदारी! 2

मूल रूप से ऑस्ट्रेलियाई निवासी ट्रेवर बेलिस अगले महीने से शुरू होने वाली ऐतिहासिक एशेज टेस्ट श्रृंखला के बाद केकेआर की टीम के साथ जुड़ जाएगे. कोलकाता की टीम के प्रदर्शन में सुधार लेने के लिए अब बेलिस और मैकुमल एक साथ काम करेगे. ब्रेंडन मैकुलम इससे पहले भी केकेआर के लिए बतौर खिलाड़ी खेल चुके हैं.

आईपीएल इतिहास के सबसे पहले ही मैच में ब्रेंडन मैकुलम में 158 रनों की अविस्मरणीय पारी खेल आईपीएल का जोरदार आगाज किया था. अब बैटिंग कोच और मेंटर की भूमिका उनके लिए थोड़ी सी चुनौतीपूर्ण जरुर हो सकती है.

सामने आया केकेआर फ्रेंचाइजी का बयान

IPL-12: 100th win for Kolkata

केकेआर के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा, ”अच्छा माहौल बनाने के लिहाज से यह कदम उठाया जा रह है. मुंबई इंडियन्स को इससे शानदार परिणाम मिले हैं, केकेआर प्रबंधन की भी इस ओर रूचि है. कई क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है.”

आप सभी को बता दें, कि आईपीएल 12 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक देखने को मिला था और टीम पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही थी.

Related posts