in , ,

ईरानी ट्रॉफी: हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद बैकफुट पर शेष भारत, रहाणे का फ्लॉप शो जारी

रणजी विजेता विदर्भ और शेष भारत के बीच खेले जाने वाली ईरानी ट्रॉफी की आज शुरुआत हो चुकी है। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम स्टेडियम पर शेष भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विदर्भ ने गत ईरानी ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया था। अनुभवी वसीम जाफर को इस मैच के लिए टीम में मौका नहीं मिला।

शेष भारत की शानदार शुरुआत

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और अनमोलप्रीत सिंह ने टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। दोनों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन टीम का स्कोर 46 ही पहुंचा था कि अनमोलप्रीत 15 रन बनाकर आउट हो गये।

उनके आउट होने के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट के दो युवा खिलाड़ी मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने लंच तक अपनी टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। लंच तक टीम का स्कोर एक विकेट पर 142 रन था।

विदर्भ की शानदार वापसी

मयंक अग्रवाल 95 रनों की शानदार पारी खेलकर यश ठाकुर की गेंद पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। कप्तान अजिंक्य रहाणे 13 और श्रेयष अय्यर 19 रन बनाकर आउट हुए।

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गये। 172 के स्कोर पर दूसरा विकेट खोने वाली शेष भारत ने 258 पर अपने सात विकेट खो दिए।

हनुमा विहारी का शानदार शतक

एक छोर से जहाँ लगातार विकेट गिर रहे थे वहीं दूसरे छोर पर हनुमा विहारी ने शानदार शतक पूरा किया। युवा राहुल चहर ने भी उनका पूरा साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने 47 रन जोड़े लेकिन 114 रन बनाकर विहारी पवेलियन लौट गये।

इसके तुरंत बाद राहुल चहर भी 22 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले शेष भारत 330 रनों पर आउट हो गयी। विदर्भ के लिए आदित्य सरवटे अक्षय वखारे ने 3-3, रजनीश गुरवानी ने 2 जबकि यश ठाकुर और अक्षय कर्णेवार ने एक- एक विकेट लिया।

देखें स्कोरबोर्ड:

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।