साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों के कोरोना वायरस टेस्ट का आया नतीजा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों के कोरोना वायरस टेस्ट पर आया ये हेल्थ अपडेट 

साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों के कोरोना वायरस टेस्ट पर आया ये हेल्थ अपडेट
CAPE TOWN, SOUTH AFRICA - JANUARY 30: Andile Phehlukwayo of South Africa and teammates celebrate after the wicket of Mohammad Hafeez of Pakistan during the 5th Momentum One Day International match between South Africa and Pakistan at PPC Newlands on January 30, 2019 in Cape Town, South Africa. (Photo by Thinus Maritz/Gallo Images/Gallo Images)

साउथ अफ्रीका की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी. इस वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन यह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस वनडे सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाना था. वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 18 मार्च को ईडन गार्डन्स पर खेला जाना था.

वनडे सीरीज को किया गया था रद्द

टीम इंडिया

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए उस समय एक बहुत बुरी खबर आई थी, जब भारत-साउथ अफ्रीका की इस तीन मैचों की वनडे सीरीज को कोरोना वायरस के खतरें के चलते रद्द कर दिया गया था.

दरअसल, कोरोना वायरस चीन से फैलकर पूरी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुका है. इसकी चपेट में भारत भी आ चूका है. अब तक देश में करीब 2000 से ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की पहचान हो चुकी है.

किसी भी अफ्रीकी खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण नहीं

साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों के कोरोना वायरस टेस्ट पर आया ये हेल्थ अपडेट 1

दरअसल, जब भारत से साउथ अफ्रीका की टीम वापस अपने घर गई थी, तो उसके खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड में रहना पड़ा था.

साउथ अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मंजरा ने जानकरी दी है कि किसी भी खिलाड़ी में कोरोना वायरस के लक्षण नही दिखे हैं. कहीं ना कही यह दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है.

साउथ अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जारी किया ये बयान

साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों के कोरोना वायरस टेस्ट पर आया ये हेल्थ अपडेट 2

साउथ अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मंजरा ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, “भारत से आने के बाद 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड में खिलाड़ियों को रखा गया. इस अवधि के दौरान किसी भी खिलाड़ी में हमें रोग का कोई लक्षण नहीं दिखा है. 

सभी खिलाड़ी लक्षण मुक्त थे और हमें इस बात की काफी ख़ुशी है. जिन खिलाड़ियों का परीक्षण करने का विकल्प चुना गया वह भी नेगटिव थे. सभी खिलाड़ी सरकारी नियमों के अनुसार लॉकडाउन में रहेंगे, लेकिन खिलाड़ियों को फिटनेस कार्यक्रमों का भी पालन करना है.”

Related posts