//

मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं : भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने खेले पिछले 3 टेस्ट मैचों में 18 विकेट हासिल किये है. उन्होंने अपना अंतिम मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग में खेला था. इस मैच में उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 4 विकेट हासिल किये थे. वहीं इसे पहले केपटाउन में खेले गये मुकाबले में भी उन्होंने 6 विकेट हासिल किये थे. केपटाउन मैच से पहले श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में उन्होंने 8 विकेट हासिल किये थे और भारत को शानदार जीत दिलाई थी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं

मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं : भुवनेश्वर कुमार 1

अपने खेले पिछले 3 टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन के बावजूद भुवनेश्वर कुमार जनवरी 2018 से भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. दरअसल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और उमेश यादव सभी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते भुवनेश्वर का जगह बना पाना मुश्किल हो गया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गए अपने एक बयान में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा, “निश्चित रूप से मैं अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं, लेकिन में साथ ही इस बात को भी जानता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए वापसी करना आसान नहीं होगा, क्योंकि हमारे सभी तेज गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए टीम में काफी कम्पीटीशन है.” 

टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए सभी चीजें करूंगा

मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं : भुवनेश्वर कुमार 2

भुवनेश्वर कुमार ने आगे अपने बयान में कहा, “हालांकि मैं वह सभी चीजें करूंगा, जिसके चलते मैं टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर से वापसी कर सकू. मेरे ख्याल से यह क्रिकेट का सबसे मुश्किल फॉर्मेट है और इस फॉर्मेट में ही अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सबसे ज्यादा सुकून मिलता है. 

मैं अब इंजरी से पूरी तरह उबर चूका है और मैदान में वापसी के लिए बेताब हूं. हालांकि मैं अभी अपने विश्व कप चयन के बारे में नहीं सोच रहा हूं, क्योंकि फिलहाल इससे ज्यादा महत्वपूर्ण सभी लोगो का सेफ रहना है.”

शानदार रहा है भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट करियर

मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं : भुवनेश्वर कुमार 3

भुवनेश्वर कुमार का अब तक का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये हैं. वहीं अपने खेले 114 वनडे मैचों में 132 विकेट हासिल किये हैं. अपने खेले 43 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 41 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल के 117 मैचों में भी वह 133 विकेट हासिल कर चुके हैं.