हुआ खुलासा तो इस कारण मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे शार्दुल ठाकुर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हुआ खुलासा तो इस कारण मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे शार्दुल ठाकुर 

हुआ खुलासा तो इस कारण मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे शार्दुल ठाकुर

गुरूवार, 31 अगस्त का दिन खेल प्रेमियों के लिए एकदम यादगार और खास रहा. भारतीय टीम ने ना सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज की, बल्कि टीम के खिलाड़ियों ने भी अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से सभी का मन मोह लिया.

यह खिलाड़ी बना चर्चा का केंद्र 

यूँ तो कोलंबो एकदिवसीय में कई खिलाड़ी आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे, लेकिन देश के लिए अपना पहला वनडे मैच खेल रहे तेज गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर काफी ज्यादा चर्चा बटोरते हुए दिखाई दिए.

दरअसल गुरूवार, 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय डेब्यू कर रहे 25 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर मैदान पर अपने प्रदर्शन से नहीं, बल्कि मैदान पर पहनी हुई अपनी जर्सी के कारण सुर्ख़ियों का केंद्र बने रहे.

जर्सी नंबर 10 

गौरतलब हैं, कि शार्दुल ठाकुर मैदान पर श्रीलंका के विरुद्ध 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे. यह बात किसी से भी छिपी नहीं हैं, कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सचिन रमेश तेंदुलकर मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरते थे. सचिन तेंदुलकर का पसंदीदा नंबर कहा जाता था 10 और यही नहीं भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी कभी कभी 10 नंबर की अंकित जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरा.

मगर जब शार्दुल ठाकुर मैदान पर इसी नंबर की जर्सी पहनकर, तो सभी हैरान रह गये. सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के फैंस तक सभी ने इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

पहली बार बोले शार्दुल 

 

सभी के बीच इस बात की उत्सुकता लगातार बढ़ती जा रही थी, कि आखिर क्यों शार्दुल 10 नंबर की जर्सी पहनकर आये थे. इस बात का खुलासा खुद शार्दुल ने आख़िरकार कर दिया. दरअसल कोलंबो एकदिवसीय समाप्त होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने क्रिकेट एक्सपर्ट मुरली कार्तिक से बात करते हुए कहा, कि

”मेरे जन्मदिन की तारीख का जो जोड़ निकलकर आता हैं, वह दस हैं. इसी कारण मैंने अपनी जर्सी का नंबर 10 चुना था.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि शार्दुल ठाकुर का जन्म 16 अक्टूबर, 1991 को हुआ हैं और अगर {16+10+1991} को जोड़ा जाए, तो उसका आंकड़ा 10 निकलकर आता हैं.

अच्छा रहा प्रदर्शन 

गौरतलब हैं, कि अपने पहले ही मैच में शार्दुल ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया और सभी से वाहवाही भी बटोरी. शार्दुल ने मैच में सात ओवर की गेंदबाज़ी के दौरान मात्र 26 रन देकर एक विकेट हासिल की.

Related posts