//

एक पारी में 10 विकेट ले चुके इस युवा गेंदबाज ने, रणजी ट्रॉफी के पहले दिन चटकाए 8 विकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट के पहले दिन कुल 18 मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसमें मणिपुर और मिजोरम की टीम आमने-सामने है। यह मुकाबला कोलकाता के वीडियोकॉन एकेडमी पर खेला जा रहा है। मणिपुर के कप्तान कंगाबम सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

65 रनों पर सिमटी पारी

एक पारी में 10 विकेट ले चुके इस युवा गेंदबाज ने, रणजी ट्रॉफी के पहले दिन चटकाए 8 विकेट 1

मिजोरम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लाल्हमांगेहा 16 और लाल्हरूऐजेला 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उनके आउट होने के बाद तरुवर ने 34 रन बनाकर पारी संभालने की कोशिश की लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया।

टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाज करने आये केबी पवन अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद नंबर 5, 6 7 का बल्लेबाज भी बिना खाता खोले आउट हुआ। निचले क्रम में भी दो बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए और पूरी टीम 65 रनों पर आउट हो गयी।

रेक्स सिंह के 8 विकेट

एक पारी में 10 विकेट ले चुके इस युवा गेंदबाज ने, रणजी ट्रॉफी के पहले दिन चटकाए 8 विकेट 2

कूच विहार ट्रॉफी के दौरान एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा करने वाले रेक्स सिंह ने इस पारी में 8 विकेट लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रेक्स ने 8 ओवर की गेंदबाजी में 22 रन देकर 8 बल्लेबाजों को आउट किया।

बाकि दो विकेट बिश्वोर्जित कोंथौजम को मिला। उन्होंने बॉबी ज़ोथंसंगा और तरुवर कोहली को आउट किया था। रेक्स की गेंदबाजी में सबसे अच्छी बात रही कि 8 में से 7 विकेट उन्होंने बोल्ड या फिर एलबीडबल्यू पर लिया।

अंडर-19 विश्व कप टीम में जगह नहीं

एक पारी में 10 विकेट ले चुके इस युवा गेंदबाज ने, रणजी ट्रॉफी के पहले दिन चटकाए 8 विकेट 3

19 वर्षीय रेक्स सिंह ने इंडिया अंडर-19 के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी। इसके बावजूद उन्हें विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है। रेक्स की गति भले ही ज्यादा नहीं है लेकिन वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं।

अंडर-19 विश्व कप अगले साल जनवरी-फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेला जायेगा। 1 जनवरी 2000 के बाद जन्मे खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिल सकती थी। रेक्स का जन्म 30 अगस्त 2000 को हुआ था। हालाँकि, अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उन्हें जरुर टीम में मौका मिल सकता है।