वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन को भी सोमवार को आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल कर लिया गया। उन्होंने पिछले सप्ताह ही इससे अलग हुए श्रीलंका के रोशन महानामा की जगह ली।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में अपना कार्यकाल पूरा होने पर मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल 3 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद पूरा होगा।” 

रिचर्ड्सन ने कहा, “पहले खिलाड़ी और फिर प्रशासक के तौर पर मैं लकीर के दूसरी तरफ रहा हूं, लेकिन अब मुझे दुनिया के बेहतरीन और सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।” 

 

वेस्टइंडीज के लिये 1983 से 1996 के बीच 86 टेस्ट और 224 वनडे खेल चुके रिचर्ड्सन ने क्रमश: दोनों फॉर्मेट्स में 5949 और 6248 रन बनाये। वह 24 टेस्ट और 87 वनडे में कप्तान भी रहे। उन्होंने 1987, 1992 और 1996 के विश्व कप भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह जनवरी 2011 से वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर हैं।

आईसीसी के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) ज्यौफ अलार्डिस ने रिचर्ड्सन को बधाई देते हुए कहा, “वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी तारीफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी होती है। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें इस नियुक्ति की बधाई देता हूं। हमें यकीन है कि वह अपने अनुभव के दम पर खेल को महत्वपूर्ण योगदान देंगे।”

आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रोफ्ट, रिची रिचर्ड्सन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं।



  • SHARE

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...