ये है चार गेंदबाज जो 2019 विश्वकप के लिए अपनी अपनी टीमों से खेलने के लिये

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 

2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी
Pune: India's Bhuvneshwar Kumar celebrates the wicket of New Zealand batsman Martin Guptill during their 2nd ODI cricket match in Pune on Wednesday. PTI Photo by Shashank Parade (PTI10_25_2017_000043B)

आधुनिक क्रिकेट का क्रिकेट कैलेंडर इतना ज्यादा व्यस्त है, कि खिलाड़ियो को सभी प्रारूपों में खेल पाना असंभव सा नजर आता है, इसी उधेड़बुन में फंसकर खिलाड़ी एक फ़ॉर्मेट को चुन लेते है, बाकी को दरकिनार कर देते है.

इसके बावजूद कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो तीनो प्रारूपों में खेलते हुए नजर आ रहे है. आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बातचीत करेंगे, जिन्होंने सभी प्रारूपों में भागीदारी की है और मौजूदा समय में कर रहे है.

2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 1

 

 

शाकिब अल हसन 

बांग्लादेश के लिये तीनो फार्मेट में टीम को संतुलन प्रदान करने वाला यह खिलाड़ी टीम के लिए महान खिलाड़ियों में से एक है.
इन्होने पिछले कुछ समय में टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली है और साथ ही साथ बहुमूल्य विकेट निकाल कर टीम को दिए है.
2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 2

2017 के बाद टेस्ट स्तर पर गेंद के साथ शाकिब का फार्म शानदार रहा है.  उन्होंने खेले गए 8 टेस्ट मैचों में  उनके नाम 31 विकेट हैं.  2017 के बाद से 15 एकदिवसीय मैचों में 1 9 विकेट हासिल किये है.

 12 टी -20  मैचों में शाकिब के पास पिछले डेढ़ साल में कई विकेट हैं. हाल ही में शाकिब को कप्तान पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौपी गयी है, ये बांग्लादेश के लिए विश्वकप के लिए श्रेष्ठ खिलाड़ी बनकर उभरेंगे.

 

टिम सऊदी 
कीवी तेज गेंदबाज पिछले 8 सालों से सभी सत्रों के लिए अपनी टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उपस्थित है , साउथी पेकर्स की नस्ल से आता है जो गति से स्विंग पर अधिक निर्भर करता है. वह न्यूजीलैंड के सभी प्रारूपों में एक वास्तविक स्ट्राइक-गेंदबाज साबित हुआ है.
2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 1

सऊदी ने 60 टेस्ट, 133 ओडीआई और 50 टी 20 आई खेले हैं, क्रमशः 220, 176 और 62 विकेट लिए हैं. उन्होंने अपने साथी टीम के साथी ट्रेंट बोल्ट के साथ आधुनिक दिन के खेल में सबसे घातक फास्ट-बॉलिंग जोड़ी का गठन किया है.

सऊदी ने 6 टेस्ट मैचों में 30 विकेट हासिल किये है . ये ओडीआई क्रिकेट में न्यूज़ीलैंड का मुख्य आधार भी रहे है जिससे वह पिछले अक्टूबर में इंग्लैंड में और इस साल इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने में  की थी.
ट्रेंट बोल्ट 
कई सालों तक, साउदी न्यूजीलैंड के लिये विषम स्थितियों में गेंदबाजी कराने वाले गेंदबाज थे. हालांकि, हाल के दिनों में, यह श्रेय बोल्ट के सर पर बंधा हुआ है.
पिछले 3 सालों से खेल के सभी प्रारूपों में सक्रिय रूप से शामिल है. अन्य किवीज़ की तरह, बोल्ट एक गेंदबाज है.
2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 4
वह हमेशा मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार रहते है. उनके पास एक पूर्ण गेंदबाज बनाने के लिए आवश्यक सभी कौशल हैं.
उनके 54 टेस्ट, 66 एकदिवसीय और 25 टी 20 आई ने क्रमश: 215, 122 और 37 विकेट लिए हैं. 2017 के बाद से 7 टेस्ट में उन्होंने 22 विकेट पर 42 विकेट लिए हैं.
भुवनेश्वर कुमार
स्विंग के बादशाह के रूप में जाने जाने वाले भुवि ने अपनी गेंदबाजी के द्वारा विपक्षी टीमो को लोहा मनवाया है, इन्होने अपनी गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए है.

2019 विश्वकप में इन 4 तेज गेंदबाजो में से कोई एक दिलायेगा अपनी टीम को विश्वकप ट्राफी 5

उत्तर प्रदेश के इस सीमर गेंदबाज ने क्रमशः 63, 90 और 29 विकेट लिए, जिसमें 21 टेस्ट, 86 एकदिवसीय और 29 टी 20 मैचों का योगदान रहा है.
अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर ,कमेंट और लाइक करे ..

Related posts

Leave a Reply