IPL: पोटिंग ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम, धौनी को सौंपी टीम की कमान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL: पोटिंग ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम, धौनी को सौंपी टीम की कमान 

IPL: पोटिंग ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम, धौनी को सौंपी टीम की कमान

मेलबर्न, 13 मई (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को अपनी सार्वकालिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम की घोषणा की, जिसकी कमान उन्होंने भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी को सौंपी है। पोंटिंग ने साथ ही अपनी टीम में आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को भी चुना है। #WTF बाबा गुरमीत राम रहीम ने किया बड़ा दावा कहा उन्होंने कोहली को दोहरा शतक बनाना सीखाया

पोंटिंग ने अपने देश से सिर्फ डेविड वार्नर को इस आईपीएल टीम में जगह दी है।

सलामी बल्लेबाजी के लिए उन्होंन वार्नर के साथ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को चुना है। तीसरे नंबर के लिए पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को चुना है।

पोंटिंग मुंबई इंडियंस के कोच हैं। उन्होंने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को भी अपनी टीम में जगह दी है। GL v DD: जो रिकॉर्ड रोहित और गंभीर नहीं बना सके वो युवा श्रेयस अय्यर ने बनाया

पांचवें स्थान के लिए पोटिंग ने सुरेश रैना और छठे के लिए धौनी का चयन किया। इनके बाद पोंटिंग ने सातवें नंबर के लिए ड्वायन ब्रावो को चुना है।

पोंटिंग ने हरभजन के साथ अमित मिश्रा को दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए उन्होंने नेहरा के साथ लसिथ मलिंगा को चुना है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट पर पोंटिंग के हवाले से लिखा है, “धौनी हमेशा मेरी टीम के कप्तान रहेंगे। वह टीम में अपार अनुभव लेकर आते हैं और जब तक वह क्रीज पर हैं, आपकी टीम के जीतने की संभावना ज्यादा होती है।” आईपीएल के कुछ ऐसे पल जो पाकिस्तानी खिलाड़ी करते होगे बहुत मिस, देखे PICS….

पोंटिंग की सार्वकालिक आईपीएल टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड वार्नर, क्रिस गेल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, लसिथ मलिंगा, आशीष नेहरा।

Related posts