रिकी पोंटिंग मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच नियुक्त | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच नियुक्त 

कुछ दिन पहले ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि रिकी पोंटिंग को जॉन राइट की जगह मुंबई इंडियंस का कोच बनाया जा सकता है लेकिन आज मुंबई इंडियंस ने सभी अटकलों पर विराम लगते हुए IPL-2015 के लिए पोंटिंग को मुंबई इंडियंस का मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की कर दी है।

रिकी पोंटिंग मुंबई इंडियंस के लिए सबसे सफल कप्तान रहे है उन्होंने अपनी कप्तानी में 2013 में मुंबई इंडियंस को IPL जितने में मदद की थी अभी 2014 में उन्हें मुंबई इंडियंस का बैटिंग सलाहकार नियुक्त किया गया है लेकिन 2015 के लिए वो मुंबई के मुख्य कोच होंगे, हालाँकि जॉन राइट को भी मुंबई इंडियंस से बाहर नही किया जा रहा है और वो मुंबई के लिए दुसरे महत्वपूर्ण पद पर कार्यरत्त्त रहेंगे।

साथ ही पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले को भी रिलायंस स्पोर्ट्स के ओंनर (मालिक) ग्रुप में शामिल कर दिया गया है और वो रिलायंस स्पोर्ट्स के लिए काम करेंगे जो क्रिकेट, फूटबाल और बास्केटबाल को प्रमोटे करती है।

कुंबले ने कहा :

“हम रिकी के मुंबई इंडियंस में वापस शामिल होने से काफी उत्तेजित है उनका अनुभव मुंबई इंडियंस को और मजबुत बनाने में मदद करेगा साथ ही जॉन राइट को ‘स्काउटिंग और यूथ डेवेलपमेंट’ में प्रमोटे कर दिया गया है जो यंग खिलाडियों की प्रतिभा को और निखारने में सहायक होगा।“

Related posts

Leave a Reply