रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह

23 नवंबर गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज होना है. इस एशेज सीरीज के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया’ टीम चुनी है. आपको बता दे, कि पोंटिंग ने अपनी इस टीम में पिछले 40 साल के ऑस्टेलियन क्रिकेटरों को ही रखा है.

हेडन-लेंगर की जोड़ी से करना चाहते है पारी की शुरूआत 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 1

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ पर ओपनिंग की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया की पूर्व दिग्गज सलामी जोड़ी जस्टिन लेंगर और मैथ्यु हेडन दी है.

जस्टिन लेंगर और मैथ्यु हेडन की सलामी जोड़ी ने एशेज में 2001 से 2007 तक साथ ओपनिग की है और दोनों की ही सलामी जोड़ी का रिकॉर्ड एशेज में शानदार रहा था. इन दोनों की जोड़ी ने एशेज में 50 रन से अधिक की औसत से रन बनाये हुए है.

हसी, बॉर्डर व वाँ बंधुओ को दी मध्यक्रम की जिम्मेदारी 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 2

रिकी पोंटिंग ने अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ पर मध्यक्रम की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी, एलन बॉर्डर, मार्क वाँ व स्टीव वाँ को दी है.

पोंटिंग का एशेज में 60 का औसत है, लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी टीम पर माइक हसी को चुना है. इस बारे में पोंटिंग ने क्रिकेट एम यु से बात करते हुए कहा, “हसी हमेशा से ही टीम के बहुत अच्छे साथी रहे है. वह मैदान पर बहुत ही अच्छे फील्डर भी है. मुझे लगता है, कि वह तीन नंबर पर अच्छी तरह से फिट बैठते है.”

आपको बता दे, कि मार्क वाँ का जहां 29 एशेज टेस्ट मैच में 50.09 का औसत है. वही उनके भाई स्टीव वाँ का 43 एशेज टेस्ट मैच में 61.73 का औसत है. वही एलन बॉर्डर ने एशेज के 42 टेस्ट मैच में 3093 रन बनाये है.

विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे गिलक्रिस्ट

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 3

विकेटकीपर के तौर पर रिकी पोंटिंग ने अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेट विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को चुना है.

स्पिन गेंदबाजी के लिए वार्न 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 4

पोंटिंग ने अपनी टीम में स्पिन गेंदबाजी के लिए वार्न को चुनते हुए अपने बयान में कहा,मेरे लिए इस टीम में केवल एक स्पिन गेंदबाज शेन वार्न के लिए जगह है और वह कितने बड़े गेंदबाज है हम सभी जानते है. वह बड़े मंच पर और ज्यादा निखर के सामने आते थे.”

आपको बता दे कि शेन वार्न ने 36 एशेज टेस्ट मैचों में 195 विकेट चटकाए हैं.

मैक्ग्रा, रॉडनी, लिली को दी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 5

रिकी पोंटिंग ने अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा, रॉडनी हॉग और डेनिश लिली को दी है.

हालाँकि रॉडनी हॉग के एक आश्चर्यजनक चयन पर पोंटिंग ने कहा, “मैंने आंकड़ो के आधार पर यह एशेज टीम चुनी है और अगर एशेज सीरीज में रॉडनी हॉग का प्रदर्शन देखे तो वह शानदार है. उन्होंने एशेज सीरीज में मात्र 17 की औसत से विकेट निकाले है इसलिए वह इस टीम पर अपनी जगह बनाने के हकदार है.”

आपको यह भी बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने खेले 30 एशेज टेस्ट मैच में 157 विकेट लिए हुए है.

इस प्रकार है पूरी टीम 

रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी 'एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम' ब्रैडमैन व खुद को नहीं, बल्कि इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 6

जस्टिन लेंगर, मैथ्यु हेडन, माइक हसी, एलन बॉर्डर, मार्क वाँ, स्टीव वाँ, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न, ग्लेन मैक्ग्रा, रॉडनी हॉग और डेनिश लिली

 वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply