इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 27 नवंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। विश्व क्रिकेट की मौजूदा समय की दो सबसे बेहतरीन टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस जंग को लेकर हर कोई बड़ी ही उत्सुकता के साथ इंतजार कर रहा है। दोनों ही टीमों के पास काफी शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, इस कारण इसमें रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

रिकी पोंटिंग हुए स्टोइनिस के मुरीद

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार काफी मजबूत दिखायी दे रही है। जिसमें स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, एरोन फिंच के साथ ही पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी हैं, तो वहीं भारतीय टीम भी रोहित शर्मा के अलावा सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ तैयार है।

दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बताया भारतीय टीम के खिलाफ कौन सा ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी होगा सबसे अहम 1

ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस बार कई बड़े नाम मौजूद है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इनमें से सबसे ज्यादा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को मजबूत मानते हैं। रिकी पोंटिंग ने स्टोइनिस की जमकर तारीफ की।

स्टोइनिस 12 महीनों में पांच गुना हुए हैं बेहतर

रिकी पोंटिंग ने कहा कि

“वो आईपीएल के लिये पहुंचे जिसमें वो सीधे इंग्लैंड से आए थे। वो खुद में किये गये सुधारों को दिखाने के लिये काफी बेताब थे और उसके पहले कुछ नेट सत्र के बाद ही मैं बता सकता था।”

दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बताया भारतीय टीम के खिलाफ कौन सा ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी होगा सबसे अहम 2

“पिछले दो साल उसके साथ काफी समय बिताने के बाद, मैंने जब उन्हें आईपीएल में देखा तो मुझे लगा कि वो 12 महीने पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर हो गए थे।”

भारत के खिलाफ स्टोइनिस करेंगे प्रभावित

मार्कस स्टोइनिस की तारीफ में रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि

“मुझे लगता है कि दिल्ली या फिर वो टी20 क्रिकेट में जिस भी टीम के लिये खेलते हैं, उसके लिये उन्हें शीर्ष क्रम में खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि वो (फिनिशिंग की भूमिका) निभा सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने साबित किया है कि वो अब कई विभिन्न भूमिकायें निभा सकते है।”

दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बताया भारतीय टीम के खिलाफ कौन सा ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी होगा सबसे अहम 3

“और मुझे लगता है कि उन्हें सफेद गेंद की टीम में जितनी ज्यादा जिम्मेदारी दी जायेंगी, वो उतना ही बेहतर भी होगें। देखेंगे कि भारत के खिलाफ अगले कुछ हफ्तों में क्या होता है. लेकिन अगर उन्हें इसमें ठीक मौका मिला तो मुझे लगता है कि वो हर किसी को प्रभावित कर लेंगे।”