बाबर आजम को लेकर रिकी पोंटिंग ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आजम को लेकर रिकी पोंटिंग ने की ये बड़ी भविष्यवाणी 

बाबर आजम को लेकर रिकी पोंटिंग ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा कप्तान बाबर आजम आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. आईसीसी विश्व कप के बाद बिखरती हुई पाकिस्तान को संभालने की जिम्मेदारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम के कंधों पर सौंपी. हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के साथ खेली गई टी20 सीरीज को 2-0 से जीत लिया है. सीरीज को जीतने में बाबर आजम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

बाबर आजम बन सकता है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज रिकी पोंटिंग इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. इस दौरान पोंटिंग से एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली बल्लेबाज के बारे में सवाल पूछा. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने जवाब देते हुए कहा, मुझे लगता है कि बाबर आजम बेहद प्रभावशाली हैं. उसकी बल्लेबाजी में क्लास नजर आता है और वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन सकता है.

बाबर आजम का क्रिकेट करियर

बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी बाबर आजम की तुलना भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से की जाती है. अपनी शानदार कवर ड्राइव के लिए मशहूर 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 2015 में पाकिस्तान के सीमित ओवर क्रिकेट में एंट्री की. तब से बाबर आजम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं.

आंकड़ों की बात करें तो बाबर ने 38 टी20 मैचों में 128.13 की स्ट्राइक रेट के साथ 1471 रन बनाए. इसमें 13 अर्धशतकीय पारी शामिल हैं. 74 एकदिवसीय मैचों में 54.17 के औसत के साथ 3359 रन बनाए हैं. इसमें 11 शतक और 15  अर्धशतक शामिल है. वहीं 2016 में टेस्ट में डेब्यू करते हुए 25 टेस्ट मैच में 42.67 के औसत और 4 शतक-13 अर्धशतकों की मदद से 1707 रन बनाए हैं.

बताते चलें बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में पहले मैच में जीरो पर आउट होने के बाद दूसरे मैच में 66 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई है.

Related posts