Ricky Ponting Deal With Hobart Hurricanes

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच के रूप में अपनी भूमिका निभाई थी. वहीं, रिकी पोंटिंग अब बतौर कोच अपनी भूमिका निभाने बिग बैश लीग में पहुंच चुके हैं. उन्होंने बिग बैश लीग की एक टीम के साथ 3 साल का करार किया है. पोंटिंग अब इस टीम के लिए जीत की रणनीति बनाते नजर आएंगे. पोंटिंग इस टीम के साथ हेड ऑफ स्ट्रेटजी के तौर पर जुड़े हैं.

Ricky Ponting ने इस टीम के साथ किया 3 साल का करार

Ricky Ponting Deal With Hobart Hurricanes
Ricky Ponting Deal With Hobart Hurricanes

दरअसल, आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का सफर प्लेऑफ तक पहुँच कर समाप्त हो गया. इसके बाद रिकी पोंटिंग अपने देश ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए. हालाकिं, वहां पहुंचकर उन्होंने बिग बैश लीग की होबार्ट हरिकेन्स टीम के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट किया.

बता दें कि यह कॉन्ट्रैक्ट इस शर्त पर हुआ है कि वो इस टीम के साथ फुलटाइम नहीं, बल्कि पार्ट टाइम जुड़ रहेंगे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियन समर के दौरान वो चैनल सेवन के लिए कॉमेंट्री करते रहेंगे.

बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कोच

Ricky Ponting Deal With Hobart Hurricanes

बिग बैश लीग में पोंटिंग एक नई टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर चुके हैं लेकिन वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच बने रहेंगे. वह केवल बिग बैश लीग में इस टीम के साथ अपनी सेवाएं देंगे. वहीं, पोंटिंग बीबीएल के शुरुआती दो सत्रों में हरिकेंस के लिए आठ मैच खेले हैं, जो पेशेवर क्रिकेट में उनके आखिरी दो सीजन थे.

रिकी पोंटिंग का क्रिकेट करियर

Ricky Ponting
Ricky Ponting

बताते चलें कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है. 168 टेस्ट मैचों में पोंटिंग के नाम 13378 रन है, वहीं उन्होंने टेस्ट में 51.85 की औसत से रन बनाए हैं, टेस्ट में पोंटिंग के नाम 41 शतक और 6 दोहरे शतक भी हैं. रिकी पोंटिंग ने मात्र 33 वर्ष और 163 दिनों में टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाए थे.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer