रिकी पॉन्टिंग ने बताया उनके दौर में ये 4 गेंदबाज थे सर्वश्रेष्ठ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने बताया उस गेंदबाज का नाम जिसके सामने बल्लेबाजी करने में होती थी उन्हें घबराहट 

रिकी पोंटिंग ने बताया उस गेंदबाज का नाम जिसके सामने बल्लेबाजी करने में होती थी उन्हें घबराहट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने करियर के दौरान बहुत सारे गेंदबाजों का सामना किया था. पॉन्टिंग ने अपने दौर के 3 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का नाम लिया है. अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विश्व कप के खिताब जिताए हैं. पॉन्टिंग ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियन टीम को उस समय की महानतम टीम बनाया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और 168 टेस्ट और 375 वनडे खेले हैं.

रिकी पोंटिंग ने लिया अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के नाम

रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने हाल ही में ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सत्र का आयोजन किया, जहां उन्होंने प्रशंसकों के क्रिकेट से जुड़े सवालों का जवाब दिया. एक फैन ने तीन बार के विश्व कप विजेता कप्तान से उनके करियर में सबसे मुश्किल गेंदबाजों का नाम बताने के लिए कहा और पूर्व बल्लेबाज चार नामों के साथ आए जिनमें पाकिस्तान के दो पूर्व तेज गेंदबाज और एक भारतीय स्पिनर शामिल है.

वसीम अकरम तथा कर्टली एम्ब्रोस को बताया सबसे शानदार गेंदबाज

रिकी पोंटिंग ने बताया उस गेंदबाज का नाम जिसके सामने बल्लेबाजी करने में होती थी उन्हें घबराहट 1

रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम और वेस्टइंडीज के महान कर्टली एम्ब्रोस को अपने करियर के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के रूप में नामित किया है. अकरम टेस्ट और वनडे दोनों में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.  अकरम ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पकिस्तान के लिए टेस्ट में 414 और वनडे में 502 विकेट लिए है.

शोएब अख्तर को सबसे तेज तो हरभजन सिंह को बताया लाजवाब स्पिनर

रिकी पोंटिंग ने बताया उस गेंदबाज का नाम जिसके सामने बल्लेबाजी करने में होती थी उन्हें घबराहट 2

दूसरी ओर, एम्ब्रोस ने वेस्टइंडीज के लिए 98 टेस्ट और 176 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 600 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं.पोंटिंग ने शोएब अख्तर को अपने दौर का सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वाल गेंदबाज बताया है. रिकी पोंटिंग एकमात्र भारतीय गेंदबाज के रूप में हरभजन सिंह का नाम लेते हुए कहा कि मेरे दौर के सबसे बेहतरीन स्पिनर जो मुझे सबसे ज्यदा दिक्कत देते थे वो हरभजन सिंह हैं.

Related posts