रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज 

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज
SYDNEY, AUSTRALIA - FEBRUARY 03: Australian assistant coach Ricky Ponting looks on during game one of the International Twenty20 series between Australia and New Zealand at Sydney Cricket Ground on February 3, 2018 in Sydney, Australia. (Photo by Matt King/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने में अब 24 घंट से भी कम का समय बचा हुआ है। दोनों टीमें पहले मुकाबले में मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ने वाली है। दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। इसी वजह से फैंस को शानदार मुकाबले की उम्मीद है।

रिकी पोंटिग से हुआ सवाल

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के जबाव दिए। इस दौरान एक फैन ने उनसे इस समय दुनिया के सबसे बेहरीन तेज गेंदबाज के बारे में पूछा। जूगनू नाम के यूजर ने पूछा

कमिंस का नाम लिया

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज 2

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग पैट कमिंस को इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज मानते हैं। उन्होंने पिछले 12 महीने के प्रदर्शन के आधार पर कमिंस का नाम लिया है। टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में वह अभी पहले स्थान पर हैं। पोंटिंग ने लिखा

“मुझे लगता है कि पिछले 12 महीनों में पैट कमिंस ने जो किया है, उससे उन्हें स्पष्ट रूप से दुनिया का सबसे बेहतर तेज गेंदबाज है।”

बुमराह का नाम नहीं लिया

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना इस समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज 3

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कई जानकार इस समय सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज मानते हैं। वह काफी समय से चोट की वजह से मैदान से बाहर थे लेकिन अब वापसी कर ली है। वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में बुमराह ही दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं।

हालांकि, इसके बाद भी पोंटिंग ने पैट कमिंस का नाम लिया। साल 2019 में कमिंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 99 विकेट लिए थे और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी भी थे। बुमराह ने 42 ही विकेट लिए थे। वह चोट की वजह से काफी मैच नहीं खेल पाए थे।

Related posts