Asia Cup 2022: क्या पाकिस्तान एक बार फिर देगा भारत को पटखनी ? रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी 1

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है। इस बार ये टूर्नामेंट पूरे 6 साल के बाद टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। आखिरी बार साल 2016 में एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था। दूसरी तरफ पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब सीधा इस टूर्नामेंट में भारत का सामना पाकिस्तान से होने वाला है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी, जिसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बदलाव देखने को मिला है। वहीं, पाकिस्तान की टीम को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हालांकि ऐसे में यह बताना मुश्किल है कि एशिया कप में कौन किस पर हावी होने वाला है। इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भविष्यवाणी करते हुए अपना बयान दिया है जिस पर चलिए एक नजर डालते हैं।

रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

Ricky Ponting on IND vs PAK
Ricky Ponting on IND vs PAK

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का सामना पाकिस्तान में हुआ था और वो मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ही खेला गया था और एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला भी इसी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। हालांकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उस टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों ही टीमों में काफी बदलाव हुए, जिसे देखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि पिछले वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई देखने को मिली है, जिससे टीम को एशिया कप में फायदा होने वाला है। इसके अलावा पोंटिंग (Ricky Ponting) अपने बयान में क्या कहते हैं चलिए आगे जानते हैं।

भारत-पाक मुकाबले पर पोंटिंग ने दिया बयान

Ricky Ponting
Ricky Ponting

 एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) कहा-

“सिर्फ एशिया कप में ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे निकल पाना हमेशा कठिन होता है। हालांकि हर बार जब हम टी20 वर्ल्ड कप की बात करते हैं तो मुझे लगता है कि भारत ही सबसे बेहतरीन टीम होगी। बल्लेबाजी में उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों से बेहतर ही है। मुझे लगता है कि भारत ही एशिया कप जीतेगा।” 

भारतीय टीम को सपोर्ट करते हुए रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत को फेवरेट मानता हूं। ऐसे में मैं पाकिस्तान को कोई खराब टीम नहीं बता रहा हूं। पाकिस्तान एक शानदार क्रिकेट टीम है, उस देश से लगातार कई सुपरस्टार खिलाड़ी निकले हैं।”

एशिया कप में 13वें बार आमने सामने होगी भारत-पाक

IND vs PAK
IND vs PAK

एशिया कप में 13वीं बार भारत और पाकिस्तान का सामना एक-दूसरे से होने वाला है, जहां भारत को 7 मैचों में जीत हासिल हुई तो वहीं पाकिस्तान अबतक 5 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है। हालांकि एक मैच का कोई भी परिणाम नहीं निकला। वहीं एशिया कप 2022 में लगभग 3 बार भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना होने वाला है।

ग्रुप मुकाबले में भिड़ने के बाद दोनों ही टीमें एक-दूसरे से सुपर-4 में भी भिड़ने वाली है और अगर भारत-पाक फाइनल में पहुंचती है तो वहां तीसरी बार भी दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को दोनों टीमों के बीच काफी संघर्ष वाला मुकाबला लग रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि इस मैच में भी भारत ही विजेता बनकर उभरेगा।