रिकी पोंटिंग ने बताया, भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसकी गेंदबाजी है बेहतर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने बताया, भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसकी गेंदबाजी है बेहतर 

रिकी पोंटिंग ने बताया, भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसकी गेंदबाजी है बेहतर
ADELAIDE, AUSTRALIA - DECEMBER 07: Former Australian Captain Ricky Ponting commentates for Seven during day two of the First Test match in the series between Australia and India at Adelaide Oval on December 07, 2018 in Adelaide, Australia. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय गेंदबाजी अटैक तथा ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजी अटैक में कौन बेहतर है इसका खुलासा किया है. पोंटिंग ने स्पिन तथा तेज गेंदबाज दोनों की बात की है. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने अभी हालही में पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को पाकिस्तान का अब तक का सबसे ख़राब गेंदबाजी अटैक बताया था. पर उन्होंने अब टेस्ट में नंबर एक टीम भारत तथा हाल ही में पाकिस्तान को धुल चटाने वाली ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी अटैक पर Cricket.com.au से चर्चा की.

इस चर्चा के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि-

ऑस्ट्रेलिया

“मैं हफ्ते में एक बार इस बारे में जरूर चर्चा करता हूँ. जसप्रीत बुमराह तथा मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. अगर आप इसमें उमेश यादव तथा इशांत शर्मा की बात करें तो ये दोनों बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. और फिर अगर आपक इस गेंदबाजी अटैक में रविंद्र जडेजा तथा रविचंद्रन अश्विन को और जोड़ तो यह गेंदबाजी क्रम बहुत शानदार दिखता है.”

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण पर भी बात की

रिकी पोंटिंग ने बताया, भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसकी गेंदबाजी है बेहतर 1

“भारत की गेंदबाजी अटैक बहुत अच्छा है लेकिन अगर हम स्पिन के मामले में बात करें तो भारतीय स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में हमेशा से ही संघर्ष करते नजर आये हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन का ऑस्ट्रेलियाई सरजमी में शानदार प्रदर्शन है. लायन इस समय टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक स्पिनर हैं.”

मिचेल स्टार्क टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज

आईपीएल

वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो मिचेल स्टार्क का हमारी टीम में होना हमारे लिए सौभाग्य की बात हैं. बाएं हाथ का यह गेंदबाज हमें हमेशा सबसे अलग करके दिखाता है. वहीं पैट कमिंस तथ हेज़लवुड हमारी टीम को संतुलन प्रदान करते हैं. भारतीय तेज गेंदबाज तथा ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज को आप बराबर कहा सकते हो पर स्पिन के मामले में ऑस्ट्रेलिया थोड़ा ज्यादा बेहतर है.

 

Related posts