मोहम्मद शमी से बेहतर हैं अर्शदीप और आवेश...? ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान के इस बयान ने मचाई सनसनी
मोहम्मद शमी से बेहतर हैं अर्शदीप और आवेश...? ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान के इस बयान ने मचाई सनसनी

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के स्कॉड का ऐलान हो चुका है, जिसमें सेलेक्टर्स मोहम्मद शमी (Mohammed Shami )को बाहर का रास्ता दिखाया है। मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर रखना क्रिकेट के अन्य दिग्गजों को रास नहीं आया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एक बयान ने मानो सनसनी ही मचा दी है।

रिकी पोंटिंग के बयान ने मचा दी सनसनी

Ricky Ponting on Mohammed Shami
Ricky Ponting on Mohammed Shami

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami )को एशिया कप 2022 से बाहर रखने पर जहां एक तरफ क्रिकेट के कई दिग्गज सवाल खड़े कर रहे हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने कुछ ऐसा कहा कि चारो तरफ ही सनसनी मच गयी। पोंटिंग की टिप्पणी की वजह से ही अब सवाल उठ रहा है कि क्या आवेश खान और अर्शदीप सिंह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से बेहतर गेंदबाज है? आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने ऐसा क्या कहा जिसपर लोग सवाल खड़े करने लगे तो चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

पोंटिंग ने दिया था ये बयान

Ricky Ponting
Ricky Ponting

ऑस्ट्रेलिया को कप्तान के तौर पर दो बार वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ‘द आईसीसी रिव्यू’ के ताजा एपिसोड में कहा-

“शमी भारत के लिए लंबे समय से बहुत-बहुत अच्छा गेंदबाज रहा है। अगर आप उसकी काबिलियत देखो तो वह टेस्ट क्रिकेट में शायद सबसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करता है।” 

पोंटिंग अपने बयान को आगे बढ़ाते हुआ कहते हैं-

“मुझे लगता है कि भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में शमी से कहीं बेहतर गेंदबाज हैं और उन्होंने एशिया कप के लिए केवल तीन का ही चयन किया है। इसलिए अगर टीम में संभावित चार नाम होते तो वह चौथा नाम शमी हो सकते थे।” 

जसप्रीत और हर्षल हुए एशिया कप से बाहर

Jasprit Bumrah, Harshal Patel
Jasprit Bumrah, Harshal Patel

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट अब कमजोर लगने लगी है, क्योंकि टीम के पास अब केवल भुवनेश्वर कुमार ही अनुभवी तेज गेंदबाज के तौर पर है बाकि अर्शदीप सिंह और आवेश खान नए गेंदबाजों में शामिल है, और वे एशिया कप में कितना प्रभाव छोड़ने में कामयाब हो पाते हैं ये तो अब टूर्नामेंट के दौरान ही मालूम चलेगा।