ricky-ponting-on-virat-kohli

एशिया कप 2022 में भारत-हांग-कांग के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। विराट के इस प्रदर्शन को देखते हुए यह अंदाजा लगाया गया कि वो अब अपनी फॉर्म में लौट रहे हैं। हांग-कांग के खिलाफ किंग कोहली के बल्ले से निकली इस पारी को देखने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बारे में चलिए आगे जानते हैं।

कोहली की पारी पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने क्या कहा?

Virat Kohli
Virat Kohli

हांग-कांग के खिलाफ बुधवार को टीम इंडिया के रन मशीन का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 1 छक्के और 3 चौको की मदद से 44 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट कोहली (Virat Kohli) अब अपने फॉर्म में वापसी कर रहे हैं।

इसी के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने पहले तो यह बताया कि कोहली को फॉर्म में वापस आता देख उन्हें अच्छा लग रहा है। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप पर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वो विराट को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में देखना चाहेंगे।

विराट को सबसे ज्यादा रन बनाता देखना चाहते हैं

Ricky Ponting, Virat Kohli
Ricky Ponting, Virat Kohli

हांग-कांग के खिलाफ टीम इंडिया के रन मशीन के बदले अंदाज को देखते हुए रिकी पॉन्टिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में बातचीत के दौरान कहा-

“विराट को रन बनाते देखकर अच्छा लगा। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं कि उन्होंने ज्यादातर रन चेज करते हुए बनाए हैं। उनका रिकॉर्ड बताता है कि जब उनकी टीम रनों का पीछा कर रही होती है तो वह बेहतर खेल दिखाते हैं।”

अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा-

“ऐसा लगता है कि फॉर्म में आने के लिए कई सारी चीजों के बारे में सोचना शुरू किया होगा, वह फिर से बेहतर महसूस करने लगे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ करते हुए देखेंगे। मैं विराट को यहां ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों में से एक के रूप में देखना चाहूंगा लेकिन सुनिश्चित हो कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बनाये।”

रिकी पॉन्टिंग ने अपने खराब फॉर्म को याद करके विराट कोहली के साथ तुलना करते हुए कहा-

“हर खिलाड़ी इस दौर से गुजरता है। जब चीजें ठीक नहीं होती हैं और आप रन नहीं बना रहे होते हैं, तो खेल अचानक बहुत कठिन लगता है। मैंने अपने करियर के आखिरी कुछ वर्षो में इसका सामना किया, जहां मेरा करियर काफी तेजी से नीचे गिर रहा था। मैं जितनी मेहनत करता था, उसका फल मुझे नहीं मिल पाता था।”

एशिया कप के सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया 

Team India
Team India

टीम इंडिया एशिया कप 2022 के सुपर-4 में अपनी जगह बना चुकी है। बुधवार को हांग-कांग के खिलाफ खेले गये मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली (Virat Kohli) की अर्धशतकीय पारी के बदौलत ही टीम इंडिया मुकाबला जीतने में कामयाब हो पायी थी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान के अलावा टीम इंडिया सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है।

2 replies on ““वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बनायें…” किंग कोहली ने की फॉर्म में वापसी तो ये क्या बोल गए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज?”

Comments are closed.