"कोहली को विश्वकप से बाहर कर देते हैं तो..." रिकी पोंटिंग ने T20 WC से पहले ही विराट कोहली को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी
"कोहली को विश्वकप से बाहर कर देते हैं तो..." रिकी पोंटिंग ने T20 WC से पहले ही विराट कोहली को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

विराट कोहली (Virat Kohli) अपने क्रिकेट करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाए करीब तीन साल होने को है. अब तक उनका बल्ला पूरी तरह खामोश रहा है. वह एक-एक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

एक क्रिकेटर को अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक से अधिक मैच खेलने की जरूरत होती है. हालांकि, विराट कोहली के मामले में यह थोड़ा अलग है. वहीं, आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर रिकी पोंटिग ने विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म पर निशाना साधा है.

रिकी पोंटिंग ने Virat Kohli के ख़राब फॉर्म पर साधा निशाना

Ricky Ponting On Virat Kohli
Ricky Ponting On Virat Kohli

दरअसल, भारतीय टीम इंडिया अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड टूर्नामेंट के लिए पूरी तैयारी में जुटी है. वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज, ज़िम्बावे जैसे देशों के खिलाफ सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम को एशिया कप भी खेलना है.

ऐसे में, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का अपनी लय में लौटना बेहद जरूरी है. कोहली के ख़राब फॉर्म को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईसीसी रिव्यू के एक शो में बातचीत के दौरान कहा,

‘अगर आप दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को विश्वकप से बाहर कर देते हैं तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा.’

‘विराट कोहली ने अपने खेल से अपना नाम बनाया है’- कपिल देव

Kapil Dev On Virat Kohli
Kapil Dev On Virat Kohli

बता दें कि कुछ दिनों पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट (Virat Kohli) के फॉर्म को लेकर कहा था कि “मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए. अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा कि, “विराट कोहली ने अपने खेल से अपना नाम बनाया है, लेकिन अब वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए. भारतीय किलाड़ियों के बीच हेल्दी कम्पीटिशन होना चाहिए. युवा खिलाड़ियों के बीच पॉजिटिव सेंस में कम्पीटिशन की भावना आए कि बेहतर प्रदर्शन कर विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की जगह पर खेल सकता हूं.”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer