टी20 वर्ल्ड कप के लिए ईशान किशन को छोड़ इन दो विकेटकीपर को Ricky Ponting ने बताई अपनी पहली पसंद
टी20 वर्ल्ड कप के लिए ईशान किशन को छोड़ इन दो विकेटकीपर को Ricky Ponting ने बताई अपनी पहली पसंद

ICC T20 World Cup 2022 अक्टूबर में शुरू होने वाला है जिसके लिए अब कुछ ही महीना शेष रह गया है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपना बेस्ट स्कॉड तैयार करने में लगी हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने टीम इंडिया को एक अहम सुझाव देते हुए बताया कि टीम को किन दो खिलाड़ियों को विकेटकीपर के तौर पर इस टूर्नामेंट में चुनना चाहिए।

पॉन्टिंग ने दिया टीम इंडिया को अहम सुझाव

Ricky Ponting
Ricky Ponting

ICC T20 World Cup का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है, टीम इंडिया ने पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया था जिसके बाद अब ये टीम इस साल डबल तैयारियों के साथ ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर उतरने वाली है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ricky Ponting ने टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल करने का सुझाव दिया है।

पंत-कार्तिक है पॉन्टिंग की पहली पसंद

Ricky Ponting
Ricky Ponting

अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए Ricky Ponting ने टीम इंडिया की तरफ से पंत और कार्तिक को विकेटकीपर के तौर पर स्कॉड में शामिल करने का सुझाव दिया। Ricky Ponting ने आईसीसी के रिव्यू शो पर बातचीत करते हुए कहा-

“हम देख चुके हैं कि ऋषभ पंत 50 ओवरों की मैच में क्या कर सकता है और मैं जानता हूं कि वह टी20 क्रिकेट में क्या कुछ करने की काबिलियत रखता है। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपने करियर का बेस्ट आईपीएल सीजन खेला है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि ये दोनों ही मेरी टीम में शामिल रहें। दिनेश कार्तिक या फिर हार्दिक पांड्या अगर आपके पास फिनिश करने के लिए ऐसे खिलाड़ी होते हैं तो आपका बैटिंग लाइन अप बहुत ही खतरनाक हो जाता है।”

ईशान को किया बाहर

Ishan Kishan
Ishan Kishan

Ricky Ponting ने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को बाहर कर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को ही अपनी पहली पसंद बताई है। उन्होंने अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“अगर ऐसी टीम चुनी जाती है तो प्लेइंग इलेवन से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर को बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि सूर्यकुमार फिलहाल जिस फॉर्म में है, मुझे नहीं लगता है कि उसे बाहर बैठाया जायेगा। लेकिन ईशान किशन से पहले मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को चुनूंगा।”