रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑल टाइम ग्रेट इलेवन आईपीएल टीम कहा धोनी-कोहली नहीं बैठते टीम में फिट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑल टाइम ग्रेट इलेवन आईपीएल टीम कहा धोनी-कोहली नहीं बैठते टीम में फिट 

रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑल टाइम ग्रेट इलेवन आईपीएल टीम कहा धोनी-कोहली नहीं बैठते टीम में फिट

आजकल क्रिकेट में एक नया फैशन आया है कि क्रिकेट को अपनी सेवाए दे चुके पूर्व क्रिकेटर अपनी ऑल टाइम ग्रेट इलेवन चुनते है और ऐसा आजकल कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कर रहे है. और अब ये फैशन से आईपीएल भी अछुता नहीं है. कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरो ने आईपीएल में भी अपनी आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन चुनी और एक ऐसी ही आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन ऑस्टेलिया को दो बार अपनी कप्तानी में विश्वकप जीताने वाले रिकी पोंटिंग ने चुनी. मगर उन्होंने अपनी आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर लिया जो आईपीएल के नियमो के विरुद्ध है. क्योंकि आईपीएल में सिर्फ चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते है. रिकी पोंटिंग ने अपने ही देश के डेविड वार्नर को अपनी आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन का कप्तान बनाया है.पुणे सुपरजायंट को करना पड़ा हार का सामना, लेकिन धोनी बना गये ऐसा विश्वरिकॉर्ड जिसके आस पास भी नहीं है कोई

 इन दो ओपनरो को रखा है रिकी पोंटिंग ने 

रिकी पोंटिंग ने अपने ही देश के डेविड वार्नर को अपनी आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन का कप्तान भी बनाया है और ओपनर के तौर पर भी     रखा है. तथा उनका साथ देने के लिए रिकी पोंटिंग ने दुसरे ओपनर के तौर पर आईपीएल में इस साल दो शतक लगाने वाले हाशिम अमला को रखा है.

मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी है इनको 

रिकी पोंटिंग ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी पूरी तरीके से भारतीय बल्लेबाजो को दी है. उन्होंने ये जिम्मेदारी कोलकाता  के कप्तान गौतम गंभीर गुजरात के कप्तान सुरेश रैना व कोलकता के ही विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को दी है. उथप्पा को ही उन्होंने विकेटकीपर भी बनाया है.

इन ऑलराउंडर को मिली है टीम में जगह 

रिकी पोंटिंग ने दो ऑलराउंडर को अपनी टीम में रखा है. उन्होंने पुणे सुपरजायंट के आलराउंडर बेन स्टोक्स तथा दुसरे ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को रखा है.#FLASHBACK आज ही के दिन मिली थी 2011 विश्वकप की सबसे बड़ी जीत, जिसका जश्न फाइनल से ज्यादा मनाया गया था

स्पिन की जिम्मेदारी दी है इनको 

रिकी पोंटिंग ने स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी दोनों ही विदेशी गेंदबाजो को दी है. उन्होंने पुणे सुपरजायंट के इमरान ताहिर व  हैदराबाद के राशीद खान को  स्पिन गेंदबाजी के लिए टीम में चुना है. इसमें हैरानी की बात यह रही कि उन्होंने कोई भी भारतीय स्पिन गेंदबाज को टीम में नहीं रखा.

इन दो भारतीय तेज गेंदबाजो पर है तेज गेंदबाजी का दारमोदार

रिकी पोंटिंग की आईपीएल 10 की बेस्ट इलेवन में भारत के ही दो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जयदेव उनदकट को रखा है.न ऑफ़ द मैच मिलने के बाद छलका हर्शल पटेल का दर्द, बातों ही बातों में विराट कोहली पर लगाया मैच ना खिलाने का आरोप

इन बड़े खिलाड़ियों को किया गया है नजरअंदाज

रिकी पोंटिंग ने कई आईपीएल के बड़े नाम जिनमे मुख्य है जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन , स्टीव स्मिथ, मनीष पाण्डेय, ग्लेन मैक्सवेल और कुछ अन्य दिग्गजों को नजरअंदाज किया.

रिकी पोंटिंग की पूरी टीम इस प्रकार है

डेविड वार्नर (कप्तान), हाशिम अमला, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, रोबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, इमरान ताहिर, राशीद खान, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनदकट.

Related posts