रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा कप्तानी की तारीफ करते हुए दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा असधारण कप्तान और खिलाड़ी है: रिकी पोंटिंग 

रोहित शर्मा असधारण कप्तान और खिलाड़ी है: रिकी पोंटिंग

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने 7 सीजन टीम की कप्तानी की है और 4 ट्रॉफी जीत चुके हैं। इन 4 फाइनल में उन्होंने 3 बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है। इसके साथ ही उनका बल्ला भी लगातार बोल रहा है और विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में उनकी गिनती होती है।

रिकी पोंटिंग से हुआ सवाल

रोहित शर्मा असधारण कप्तान और खिलाड़ी है: रिकी पोंटिंग 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके रिकी पोंटिंग से फैन ने रोहित शर्मा से जुड़ा सवाल पूछा। ट्विटर पर एक यूजर ने पोंटिंग से पूछा

“चूंकि आपने आईपीएल में उनके साथ काम किया है, इसलिए आप रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में कितना आंकते हैं?

खिलाड़ी के साथ ही रिकी पोंटिंग कोच के रूप में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। फैन के सवाल पर उन्होंने जबाव देते हुए लिखा

“मैं एक बल्लेबाज और लीडर के रूप में असाधारण रूप से रोहित शर्मा को रेट करता हूं। आईपीएल में उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड खुद यह बयां करता है।”

पोंटिंग को हटाकर बने थे कप्तान

रोहित शर्मा असधारण कप्तान और खिलाड़ी है: रिकी पोंटिंग 2

आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस ने रिकी पोंटिंग को अपना कप्तान बनाया था। वह बल्लेबाज के रूप में कुछ खास नहीं कर पा रहे थे। इसके साथ ही टीम भी हार रही थी और फ्रेंचाइजी ने इसके बाद रोहित शर्मा को अपना नया कप्तान बनाने का फैसला किया। उनके कप्तान बनते ही टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आईपीएल 2013 को अपने नाम कर लिया।

अभी रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच है। टीम ने पिछले सीजन 7 साल बाद प्लेऑफ में जगह बनाए थी। इस सीजन उनके पास अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी आ गए हैं। इनके आने से टीम को और भी मजबूती मिलेगी। अभी वह बिग बैश लीग में कॉमेंट्री कर रहे हैं।

 

Related posts