आर अश्विन और अजिंक्य रहाणे को लेकर रिकी पोंटिंग ने कही येबात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल करने की रणनीति का कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल करने की रणनीति का कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का नीलामी का मंच अब कुछ ही दिनों में सजने वाली है। आईपीएल 2020 की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होने जा रही है। जिसके लिए सभी टीमों के बीच 73 स्थानों के लिए टक्कर देखने को मिलेगी। इन खिलाड़ियों में अपने संयोजन के हिसाब से बेस्ट पर सभी फ्रेंचाइजी की नजरें लगी हुई हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को ऑक्शन में भरने हैं 11 खिलाड़ियों के स्थान

नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को लेकर सभी फ्रेंचाइजी इन दिनों तो अपनी रणनीति को तैयार कर रही हैं और इन टीमों में से पिछले सीजन में अंतिम चार में प्रवेश करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी पूरी तरह से तैयार है।

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल करने की रणनीति का कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 1

दिल्ली कैपिटल्स इस बार किसी तरह से पहली बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम करने की उम्मीद कर रही है और उन्होंने उसी सोच-विचार के साथ अपनी टीम को मजबूत बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

ऑक्शन से पहले ही अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन को किया है अपने पाले में

आईपीएल की नीलामी के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में 11 स्थान खाली है जिसमें से 5 विदेशी स्लॉट खाली हैं। दिल्ली कैपिटल्स के पास इसके लिए 27.85 करोड़ की रकम शेष हैं ऐसे में उनकी नजरें जरुरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदने पर है।

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल करने की रणनीति का कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 2

वैसे दिल्ली कैपिटल्स में अभी भी 11 स्थानों को भरना है लेकिन ऑक्शन से पहले ही इन्होंने ट्रेडिंग विंडो सिस्टम के तहत बड़े दांव खेले हैं जिसमें राजस्थान रॉयल्स से अजिंक्य रहाणे और किंग्स इलेवन पंजाब से आर अश्विन के रूप में दो बड़े भारतीय अनुभवी खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।

आर अश्विन और अजिंक्य रहाणे पर हैं रिकी पोंटिंग को बड़ा भरोसा

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से आते हैं जिनको इंटरनेशनल क्रिकेट का शानदार अनुभव हो चुका है ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को इन दो खिलाड़ियों के आने से जरूर फायदा होगा।

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल करने की रणनीति का कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 3

अजिंक्य रहाणे जो राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं तो पिछले दो साल से आर अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। ऐसे में इन दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों को अपने पाले में करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिकी पोंटिंग बहुत ही गद-गद हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिग ने अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के अनुभव को लेकर कहा कि “वे कोटला की विकेट पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं और निश्चित रूप से अपने साथ जबरदस्त अनुभव वाले खिलाड़ी हैं।”

Related posts