आईपीएल 2021- रिकी पोंटिंग हुए महेन्द्र सिंह धोनी के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 1

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से फाइनल में जगह बनायी है। आईपीएल के 14वें सीजन में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज करने के साथ ही 9वीं बार फाइनल में जगह बनायी है।

महेन्द्र सिंह धोनी ने फिर किया ‘बेस्ट फिनिशर’ साबित

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में 173 रनों का लक्ष्य मिला था, जो पहले तो आसानी से बनते देखा जा रहा था, लेकिन अंतिम कुछ ओवरों में सीएसके के हाथ से मैच फिसलता जा रहा था। सीएसके को जब 11 गेंदों में 24 रनों की जरुरत थी तो महेन्द्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने पहुंचे।

आईपीएल 2021- रिकी पोंटिंग हुए महेन्द्र सिंह धोनी के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 2

उस समय हर किसी को लग रहा था कि धोनी से पहले रवीन्द्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा, क्योंकि जडेजा अच्छी फॉर्म दिखा रहे थे, तो वहीं धोनी लय में नहीं दिख रहे थे। लेकिन हर किसी को हैरान करते हुए धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरे।

रिकी पोंटिंग हुए धोनी के मुरिद

महेन्द्र सिंह धोनी ने हर किसी को गलत साबित करते हुए 6 गेंदों में 18 रन की पारी खेल फिर से हर किसी बता दिया कि वो आज भी सबसे बेहतरीन फिनिशर हैं। धोनी की बल्लेबाजी को देख दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भी उनके मुरिद हो गए और उन्हें महान फिनिशर करार दिया।

आईपीएल 2021- रिकी पोंटिंग हुए महेन्द्र सिंह धोनी के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 3

मुझे पता था धोनी आएंगे जडेजा से पहले बल्लेबाजी करने

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इसे लेकर कहा कि  “जी, आप धोनी की तरफ देखिए तो वो महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इस मैच में ऐसी परिस्थिति पैदा हो गई थी,

आईपीएल 2021- रिकी पोंटिंग हुए महेन्द्र सिंह धोनी के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 4

जहां हम डग आउट में बैठकर सोच रहे थे कि क्या जडेजा बल्लेबाजी करने आएंगे या फिर धोनी इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरेंगे और फिर मैंने अपना हाथ उपर उठाया और सीधा इस बात पर शर्त लगाया कि धोनी ही बल्लेबाजी करने आने वाले हैं। वो इस मैच को अपने हिसाब से ही एकदम से ठंडे तरीके से निपटा देंगे।”

धोनी को दुनिया के सबसे महानतम फिनिशर के रूप में किया जाएगा याद

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि “देखिए मुझे ऐसा लगता है कि जब वो अपना काम पूरी तरह से खत्म कर लेंगे और क्रिकेट के हर तरह से फार्मेट से संन्यास ले लेंगे तो मेरे ख्याल से उनको दुनिया के सबसे महान मैच फिनिशर के तौर पर ही याद किया जाएगा। ऐसा फिनिशर जिसको शायद ही इससे पहले किसी ने देखा हो।”

आईपीएल 2021- रिकी पोंटिंग हुए महेन्द्र सिंह धोनी के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 5

“मुझे ऐसा लगता है कि हमने आखिर के ओवरों में उस तरह से अपनी गेंदबाजी नहीं की जैसे कि धोनी के खिलाफ की जानी थी। आप तो इस बात को अच्छे से जानते हैं कि अगर तो आपने अपनी योजना में उनके खिलाफ गलती कर दी तो फिर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा तो लंबे समय से ही करते आ रहे हैं।”