ricky ponting salman butt argue

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की विस्फोटक शुरूआत करते हुए उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए क्रिकेट के कई दिग्गजों का मानना है कि वो साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डी विलियर्स की तरह 360 डिग्री बल्लेबाजी करते हैं जिनमें एक ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) भी शामिल हैं।

हाल ही में पॉन्टिंग ने सूर्यकुमार की बल्लेबाजी की तुलना डी विलियर्स से की थी जो कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट को बिलकुल भी रास नहीं आया और रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की क्लास लगाते हुए उन्होंने अपना बयान भी दिया।

बट्ट ने लगाई पॉन्टिंग की क्लास

Salman Butt, Ricky Ponting
Salman Butt, Ricky Ponting

भारतीय युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को देखते हुए रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) हाल ही में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स से उनकी तुलना की जो कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट को बिलकुल भी पसंद नहीं आया। उन्होंने पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की क्लास लगाते हुए इस तुलना को गलत बताया है। बता दें कि मौजूदा आईसीसी की टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर है।

बट्ट को रास नहीं आया पॉन्टिंग का बयान

Ricky Ponting Compare Suryakumar Yadav with AB de Villiers
Ricky Ponting Compare Suryakumar Yadav with AB de Villiers

जहां चारो तरफ सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी की प्रशंसा हो रही है वहीं रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने भी उनकी तारीफ में कहा कि सूर्यकुमार की 360 डिग्री बल्लेबाजी शैली डी विलियरेस की याद दिलाती है। पॉन्टिंग के इस बयान से सलमान बट्ट ने असहमति जताते हुए कहा-

“जिस तरह का क्रिकेट एबी डी विलियर्स ने खेला, मुझे लगता है कि हाल के इतिहास में भी किसी ने भी उनके जैसा क्रिकेट नहीं खेला है। उनका जिस तरह का प्रभाव था, विपक्षी टीमों को पता होता था कि अगर आप उन्हें आउट नहीं कर सकते हैं  तो आप मैच नहीं जीत सकते। जो रूट, केन विलियमसन और विराट कोहली भी नंबर वन बल्लेबाज रहे हैं और अविश्वसनीय शतक भी बनाये हैं। रोहित शर्मा वनडे में 250 रन बनाये हैं। शायद इसलिए पॉन्टिंग को जेट लैग हो गया है।” 

अपने बयान में आगे उन्होंने कहा-

“सूर्य अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है। उसके पास प्रतिभा है और उसने अच्छा खेला है। लेकिन उनकी तुलना सीधे एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ी से कर रहे हो। पॉन्टिंग को थोड़ा और इंतजार करना होगा। उन्हें अभी बड़े टूर्नामेंट में खेलना है। सच्चाई ये है कि एबी डी विलियर्स जैसा खिलाड़ी आज तक नहीं हुआ है। आप शायद उसकी तुलना विव रिचर्ड्स से कर सकते हैं।” 

वेस्टइंडीज के खिलाफ बरपाया था कहर

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के 4 मुकाबलों में ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार ने अर्धशतकीय पारी की बदौलत कुल 132 रन बनाये थे। उनके प्रदर्शन को देखते हुए जिम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें आराम दिया गया है और एशिया कप के लिए टीम के स्कॉड में शामिल किया गया है। उनकी घातक बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उनका चयन होना पक्का है।

 

One reply on “सलमान बट्ट को रास नहीं आयी पॉन्टिंग के मुंह से सूर्या की तारीफ, सरेआम लगाई क्लास”

Comments are closed.