रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, मात्र एक भारतीय को मिली जगह 

रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, मात्र एक भारतीय को मिली जगह

क्रिकेट के लिए एक और दशक का अंत होने वाला है. इस दशक में टेस्ट क्रिकेट में नयी शुरुआत हुई है. अब सभी दिग्गज खिलाड़ी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है.

रिकी पोंटिंग ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन

रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, मात्र एक भारतीय को मिली जगह 1

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भी अब इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज एलिस्टर कुक को जगह दी है. नंबर तीन पर केन विलियमसन को जगह मिली है.

जबकि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को जगह मिली है. जिनका टेस्ट करियर बहुत शानदार रहा है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उन्होंने टीम का कप्तान बनाया है और उसके साथ ही उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए रखा है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगाकारा को टीम में जगह दी है.

गेंदबाजी विकल्प में इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा

रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, मात्र एक भारतीय को मिली जगह 2

 

बात अगर गेंदबाजी की हो तो रिकी पोंटिंग ने आलराउंडर के रूप में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को जगह दी है. जबकि एकमात्र स्पिनर के रोल में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को जगह मिली है. तेज गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन का साथ देने के लिए उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को जगह दी है.

इस दशक में इन दोनों तेज गेंदबाजो ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. हालाँकि उन्होंने विश्व कप की नंबर एक टीम भारत से मात्र विराट कोहली को ही टीम में जगह दी है. मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी को रिकी पोंटिंग में जगह नहीं दी है.

यहाँ देखें रिकी पोंटिंग की टीम

रिकी पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, मात्र एक भारतीय को मिली जगह 3

डेविड वार्नर, एलिस्टर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

 

Related posts