रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बताया, कैसे करें 'विराट कोहली' को आउट

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दिया ‘विराट कोहली’ को आउट करने का गुरुमंत्र 

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दिया ‘विराट कोहली’ को आउट करने का गुरुमंत्र

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के आउट होने का तरीका ऑस्ट्रेलिया टीम को बताया है. बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के सरजमी पर शानदार रिकॉर्ड रहा है. इस खिलाड़ी ने पिछली सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं.

अगर कोहली को करना है आउट तो ऐसे करें गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व  दिग्गज बल्लेबाज ने कहा,

“पिछले कुछ समय से विराट कोहली को जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा परेशान किया है. वो जेम्स एंडरसन हैं. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड में विराट कोहली को बहुत ज्यादा परेशान किया है. हालांकि इंग्लैंड में गेंद स्विंग होती है. लेकिन अगर गेंद स्विंग ना हो तो विराट को आउट करना बहुत मुश्किल होगा.आप शुरू में ही इस बल्लेबाज के खिलाफ चौके रोंके कुछ खिलाड़ी को सीमा रेखा के पास खड़े कर दें, जिससे इस बल्लेबाज को चौक्के नहीं मिलें. और फिर कोहली को शार्ट बॉल या फिर बाउंसर का प्रयोग करें तभी आपको इस खिलाड़ी की विकेट मिलेगी.”

ऑस्ट्रेलिया 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम करेगी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा था कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उस्मान ख्वाजा टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे. पोंटिंग ने अपनी टीम के पक्ष में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भारतीय टीम को 4 मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में हार मिलेगी और ऑस्ट्रेलिया 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम करेगी.

ऑस्ट्रेलिया में 44 में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में भारत को जीत मिली है 

गौरतलब है कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से जबकि तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होगा. सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अगले साल 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में अभी तक एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में 44 में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में जीत मिली है जबकि 11 में से एक बार भी वह सीरीज नहीं जीत सकी है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

 

Related posts