रिकी पोंटिंग ने स्टीवन स्मिथ की जमकर तारीफ करते हुए कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं इन्हें माना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं इन्हें माना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर से इंग्लिश टीम के लिए स्टीवन स्मिथ भारी पड़े। मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने जबरदस्त पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

स्टीवन स्मिथ की बेमिसाल फॉर्म से मिल रही है सफलता

स्मिथ चोट के चलते पिछले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस मैच में चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने करियर का 26वां शतक जड़ा और 211 रनों का स्कोर बनाया।

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं इन्हें माना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

अपने टेस्ट करियर के इस तीसरे दोहरे शतक को जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ हर किसी के कायल हो गए हैं। इस समय पूरा क्रिकेट जगत स्मिथ को सलामी दे रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी जमकर सराहा।

रिकी पोंटिंग ने स्मिथ को बताया जीनियस

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के महान कप्तान रहे रिकी पोंटिंग ने एशेज सीरीज के दूसरे दिन स्मिथ के द्वारा खेली गई बेहतरीन पारी के बाद उनकी रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के साथ बात करते हुए कहा कि

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं इन्हें माना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

आप सभी तरह के शब्द सुनते हैं, ‘जीनियस’ वो होता है जो दिमाग में आता है। आज फिर से एक उल्लेखनीय पारी। ये वो एप्लीकेशन है जो वो करते हैं। वो बस कोई गलती नहीं करते हैं। उनकी एकाग्रता का स्तर स्पष्ट रूप से अविश्वसनीय से बी अच्छा है।

विपक्षी टीम स्मिथ को आउट करने का नहीं लगा पा रही है पता

उन्हें एक गेम प्लान मिला है जो उनके लिए आत्मविश्वास के रूप से अच्छी तरह से काम कर रहा है जहां वो दिखता है कि टीमों को ये पता भी नहीं चल रहा है कि उनके साथ कैसी गेंदबाजी करने जा रहे हैं। जहां वे उन्हें गेंदबाजी करने जा रहे हैं वे कैसे जा रहे हैं उन्हें कैसे आउट करे। अभी वो अपने खेल के टॉप पर हैं। लेकिन उन्हें हर विपक्षी टीम मिली है जहां वो उन्हें चाहते हैं।”

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं इन्हें माना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 3

एशेज सीरीज के इस टेस्ट मैच में कमेन्ट्री के दौरान स्टीवन स्मिथ को आउट करने को लेकर की गई चर्चा को लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा कि

“आज जब सभी वहां बैठे थे तो फिर से एक बात सामने आयी और इंग्लिश कमेंटेटर के साथ कमेन्ट्री बॉक्स के साथ बैठे थे तो वो लगातार पूछ रहे थे कि हम उन्हें आउट कैसे करें। कोई उन्हें आउट करने के लिए कुछ करता नहीं है “

डॉन ब्रेडमैन हैं सबसे बेहतर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज में विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ को नहीं बल्कि सर डॉन ब्रेडमैन को महान बताते हुए कहा, कि

“जो स्मिथ अभी कर रहे हैं वह अद्भुत है लेकिन सोचिये ब्रेडमैन कैसे रहे होंगे. इस समय जो स्मिथ है उससे भी ज्यादा बेहतर होना कैसा होगा.”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts