पंत को खुद से आगे मौका देने पर रिद्धीमान साहा ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैंड में ऋषभ पंत को खुद से पहले मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात 

न्यूज़ीलैंड में ऋषभ पंत को खुद से पहले मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में न्यूजीलैंड के दौरे से लौटी है। न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और टीम ने वनडे और टेस्ट सीरीज में बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन किया था। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था जिसके बाद तो भारत के प्रदर्शन की खूब खिंचाई भी हुई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में रिद्धीमान साहा नहीं पंत को ही मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर सबसे ज्यादा सवाल उठे। भारत की प्लेइंग इलेवन में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया जिसको लेकर उम्मीदें तो नहीं थी और मौका दिया और इन खिलाड़ियों ने निराश भी किया।

न्यूज़ीलैंड में ऋषभ पंत को खुद से पहले मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात 1

ऐसे खिलाड़ियों की बात करें तो विकेटकीपर के रूप में पहले से ही खेल रहे रिद्धीमान साहा को दोनों ही टेस्ट मैच में नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को मौका दिया गया। यहां पर ऋषभ पंत ने बहुत ही खराब प्रदर्शन करते हुए पूरी तरह से निराश ही किया।

रिद्धीमान साहा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं देने पर किया सवाल

भले ही रिद्धीमान साहा को मौका ना मिला और उनकी जगह पर ऋषभ पंत को मौका दिया गया लेकिन यहां पर तो साहा ने पंत को लेकर बड़े दिल वाली बात कह दी।

न्यूज़ीलैंड में ऋषभ पंत को खुद से पहले मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात 2

रिद्धीमान साहा हाल ही में सौराष्ट्र के खिलाफ बंगाल के लिए खेलते हुए रणजी फाइनल मैच खेलने राजकोट पहुंचे थे। मैच के बाद साहा को इस बारे में पूछा गया। साहा को  पूछा कि आपको न्यूजीलैंड में मौका क्यों नहीं मिल सका तो

टीम के हित में जो फैसला किया वो हैं उसके साथ

साहा ने कहा कि

जब बल्लेबाजी क्रम का फैसला होता है तो आमतौर पर हर खिलाड़ी स्क्वॉड का हिस्सा होता है। लेकिन उन्हें वहां जाने के बाद पता चला। ये बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। क्योंकि आप फिर भी टीम का हिस्सा हैं। आपको परिस्थिति के अनुसार टीम मैनेजमेंट के फैसले पर जाना होता है। लेकिन अंदर से आप उम्मीद करते हैं।”

न्यूज़ीलैंड में ऋषभ पंत को खुद से पहले मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात 3

रिद्धीमान साहा ने आगे कहा कि

उन्हें निजी तौर पर अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन वो टीम को सबसे ऊपर रखते हैं और बाद में उनकी व्यक्तिगत पसंद आती है। अगर टीम ने फैसला किया कि पंत खेलेंगे तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है वो सिर्फ टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं।”

Related posts