रिद्धीमान साहा को फिट होने में और लगेंगे चार महीनें, ऑस्ट्रेलिया दौरा करेंगे मिस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से दूर हैं। विकेटकीपर रिद्धीमान साहा को इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ मैच के दौरान अंगुठे और बाद में कंधे में चोट लग गई जिसके बाद से वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। इस बीच उनको अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और इंग्लैंड दौरा छोड़ना पड़ा।

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 1

रिद्धीमान साहा को ठीक होने में लगेंगे और 4 महीनें, ऑस्ट्रेलिया दौरा खेलना मुश्किल

लेकिन अब एक और बड़ी खबर आ रही है कि रिद्धीमान साहा की चोट को ठीक होने में चार महीनों का वक्त और लग जाएगा और इससे रिद्धीमान साहा के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी मुश्किल बन गया है। खुद रिद्धीमान साहा ने इस बात को लेकर बताया कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार महीनों का वक्त और लग जाएगा।

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 2

 

चोट ठीक होने में अभी और लग जाएंगे चार महीनें- रिद्धीमान साहा

भारत के टेस्ट विकेटकीपर साहा ने कहा कि “डॉक्टरों के अनुसार ये रिकवरी की चीजें बॉडी टू बॉडी जुड़ी होती है। ऐसे में पूरी तरह से ठीक होने में अभी भी 4 महीनें और लग जाएंगे। मैदान में फिर से आने की बात मेरे दिमाग में अभी नहीं है। मेरा ध्यान इस समय बस उसी बात पर है जो मुझे दैनिक आधार पर बताया जा रहा है। मैंने एनसीए में दो दिन पहले ही पुर्नवास का दौर शुरू कर दिया है। मैं ये नहीं कह सकता कि मुझे यहां कितने समय तक रहना होगा। लेकिन हां ये समय तीन-चार महीनें तक तो खींच सकता है। इसलिए मैं अपने आपको ब्रेक दूंगा और परिवार के साथ समय गुजारने के साथ ही पुर्नवास शुरू करूंगा।”

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 3

मैं अभी टीम में मेरी जगह के बारे में नहीं सोचता

“मेरा विश्वास करो कि मैं इस बारे में सोच ही नहीं रहा हूं कि टीम चार महीनों के बाद कैसी होगी। मैं इस बारे में अपनी पत्नी या माता-पिता से बात नहीं करता हूं। मैं आपको यही बात बता रहा हूं। मैं हमेशा ही मैच से 3-4 दिन पहले ही मैच के बारे में सोचने और कड़ी मेहनत करने की सोचता हूं। विचार तब करेंगे जब वापसी करेंगे। मैं घरेलु क्रिकेट में अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा। मैं ये नहीं जानता कि जब मैं वापस आऊंगा तो टूर्नामेंट किस स्टेज पर जा चुका होगा।”

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 4

मैं भी चाहता था इंग्लैंड दौरा खेलना

इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाने को लेकर साहा ने कहा कि “मैं खुद से ज्यादा कोशिश करते हुए इंग्लैंड दौरे के लिए जल्द से जल्द ठीक होने का प्रयास करता रहा, लेकिन फिजियो से मुझे ग्रीन सिग्नल नहीं मिला। हर कोई इंग्लैंड दौरे के बारे में बात कर रहा है। साल 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड गई थी तो मैं भी टीम के साथ था। न सिर्फ मेरे लिए बल्कि हर बल्लेबाज के लिए इंग्लैंड में खेलना बहुत बड़ा टेस्ट होता है। “

“मैं इस कठिन सीरीज में खेलना चाहता था।मैंने कंधे की सर्जरी के बाद दो भारी इंजेक्शन लिए हुए हैं और तीसरे ने उतना अच्छा असर नहीं दिखाया। इस बारे में डॉक्टर ज्यादा अच्छा बता सकते हैं। इंग्लैंड दौरे पर में केवल 50-60 फिसदी ठीक होकर अपनी टीम को निराश नहीं करना चाहता था।”

रिद्धिमान साहा को लेकर आयी बड़ी अपडेट, जाने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply