योगराज सिंह द्वारा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिए गये 10 विवादित बयान

Krishna / 24 May 2016

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

महेंद्र सिंह के प्रसंशक आज भारत के अलावा और क्रिकेट खेलने वाले देशो में है, धोनी को वर्तमान समय में भारत का सबसे सफल कप्तान माना जाता है, क्यूंकि धोनी ही वो एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है, जिसने भारत को क्रिकेट विश्वकप के हर फार्मेट में विश्वकप दिलाया, इसके साथ ही वनडे और टेस्ट में टीम को नम्बर 1 भी बनाया.

धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है, इसलिए आज धोनी के प्रशसंको की पुरे दुनिया में भरमार है है, लेकिन इन सब के बीच धोनी से नफरत करने वालो की भी कमी नहीं है.

धोनी ने सुरेश रैना, रविन्द्र जड़ेजा और रविचन्द्र अश्विन जैसे खिलाड़ियों का करियर बनाया, तो इरफान पठान, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और जहीर खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने का जिम्मेदार भी काफी लोग मानते है. ऐसे में कितनी बार इन खिलाड़ियों के सगे सम्बन्धियों ने धोनी के लिए कुछ ऐसा भी कहा जिसे सुनने के बाद हर किसी की आँखे शर्म से झुक जाये.

इन सभी में एक भारत को विश्वकप विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का भी नाम शामिल है, योगराज ने कई मौकों पर भारत को जीत दिलाया, लेकिन वर्तमान समय में वो भारतीय टीम के नियमित सदस्य नहीं है, और इन्ही सब  कारणों से युवराज के पिता योगराज सिंह ने कई बार धोनी के लिए कुछ ऐसा कहा जो काफी शर्मनाक था.

यहाँ देखे योगराज सिंह द्वारा धोनी को कहे कुछ विवादास्प्र्द कथन:

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse