क्या भारतीय टीम में है मतभेद? बल्लेबाजी कोच और कप्तान के बीच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या भारतीय टीम में है मतभेद, बल्लेबाजी कोच और कप्तान विराट के बीच है अनबन, मिला संकेत 

क्या भारतीय टीम में है मतभेद, बल्लेबाजी कोच और कप्तान विराट के बीच है अनबन, मिला संकेत

भारतीय टीम की टीम पिछले कुछ समय से अच्छा खेल रही थी. विश्व कप के बाद कहा गया था की टीम मैनेजमेंट एकजुट होकर काम नहीं कर पा रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से सब सही नजर आ रहा था. अब एक फिर बल्लेबाजी कोच और कप्तान के बयानों में अंतर को देखकर टीम में अनबन की ख़बरें नजर आने लगी है.

क्या भारतीय टीम में हैं मतभेद?

क्या भारतीय टीम में है मतभेद, बल्लेबाजी कोच और कप्तान विराट के बीच है अनबन, मिला संकेत 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से दो दिन पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कांफ्रेस में टीम के सलामी बल्लेबाज पर बोलते हुए कहा कि

” टी-20 सीरीज में हमने प्रयोग किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हम प्रमुख प्लेइंग इलेवन के साथ शुरुआत करेंगे. सभी अपने क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे. फिर सीरीज कैसी जाती है, उसके अनुसार हम देखेंगे.”

जिससे एक बात तो साफ होती नजर आई थी की बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. जिसके कारण उम्मीद थी की केएल राहुल और शिखर धवन में मात्र एक ही बल्लेबाज खेलता हुआ नजर आएगा. जबकि अन्य बल्लेबाज अपने क्रम पर ही नजर आयेंगे.

कप्तान विराट कोहली ने अगले दिन दिया अलग बयान

क्या भारतीय टीम में है मतभेद, बल्लेबाजी कोच और कप्तान विराट के बीच है अनबन, मिला संकेत 2

इस बयान के बाद अगले दिन ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली प्रेस कांफ्रेस के लिए आयें तो टीम में बदलाव होने की बात पर बोलते हुए कहा कि

” फॉर्म में चल रहा हर एक खिलाड़ी हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है…बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए. ऐसे में संभावना है कि तीनों (रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल) खेल सकते हैं. बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने पर मुझे बेहद खुशी होगी. मैंने कोई भी बल्लेबाजी क्रम अपने लिए तय नहीं किया है. मैं कहां बल्लेबाजी करूं, इसे लेकर मैं असुरक्षित नहीं हूं.”

मतभेद अब आ रहा है नजर, जल्द लेना होगा फैसला

भारतीय टीम

अब इन दोनों के बयानों को देखकर साफ कहा जा सकता है की टीम मैनेजमेंट का आपसी तालमेल बिलकुल भी सही नहीं है. जो भविष्य में टीम के लिए सही नहीं होगा.

आज मुंबई के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वहीँ हुआ जो विराट कोहली ने अपने बयान में कहा था. इससे पहले विक्रम राठौड़ ही नहीं संजय बांगर के साथ भी कुछ ऐसा ही होता हुआ नजर आया था. जो विश्व कप के बाद विवाद का विषय भी बना था.

Related posts