विराट ने किया आरसीबी से बाहर, फिर छोड़ा अपना देश, अब भारत के खिलाफ शतक बनाकर अफ्रीका को दिलाई जीत 1

क्रिकेट में कभी फॉर्म अच्छा तो कभी फॉर्म ख़राब हो सकता है लेकिन अगर खिलाड़ी के पास खेल कौशल है तो वह अपने एक अच्छा मुकाम जरूर बना लेता हैं कुछ ऐसा ही रहा है दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव (Rilee rossouw) का क्रिकेट जीवन। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव ने भारत के खिलाफ पहले 2 टी20 मैचों में खाता नहीं खोला लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच (IND vs SA) में यादगार शतक जड़ने के बाद उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अपने कौशल के बारे में आश्वस्त हो, तो वह समय के साथ गति हासिल कर लेता है।

आरसीबी के लिए साल 2015 में 5 मैच खेले

विराट ने किया आरसीबी से बाहर, फिर छोड़ा अपना देश, अब भारत के खिलाफ शतक बनाकर अफ्रीका को दिलाई जीत 2

रूसो (Rilee rossouw) ने 2014 में क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से 36 एकदिवसीय और 21 टी20ई में टीम का प्रतिनिधित्व किया है, हालांकि कई बार टीम में अंदर -बाहर होते रहे है। हालांकि इस दौरान उन्होंने पूरी दुनिया में खेले जाने वाले फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर अपना दबदबा कायम रखा है। तीसरे टी 20 के दौरान उन्होंने 48 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाकर टीम को भारत पर 49 रन की जीत दर्ज करने में मदद की।

ज्ञात हो कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ऑक्शन करीब है, लेकिन रिले रूसो ने कहा कि यह उनके दिमाग यह सब नहीं था बस वह अपनी बड़ी पारी खेलने को लेकर उत्साहित थे। उन्होंने कहा, ‘एक जानकार खिलाड़ी के तौर पर आपका समय खराब हो सकता है। । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह की लय में हैं। शुरुआती मैचों में फेल होने के बाद मैंने सहायक कोच से बात की।

2017 में उन्होंने इंग्लैंड काउंटी के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद देश छोड़ दिया था। इस पूरे समय के दौरान वह दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य नहीं थे। वह आईपीएल में आरसीबी के लिए साल 2015 में 5 मैच खेले हुए हैं. हालांकि उस समय ख़ास प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से उस समय टीम के कप्तान रहे विराट कोहली ने उन्हें बाहर कर दिया था।

डी कॉक की भी तारीफ की

विराट ने किया आरसीबी से बाहर, फिर छोड़ा अपना देश, अब भारत के खिलाफ शतक बनाकर अफ्रीका को दिलाई जीत 3

रूसो (Rilee rossouw ) ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के टी20 विश्व कप से पहले लय में आने को टीम के लिए अच्छा संकेत करार दिया। रूसो ने डी कॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़ा । रूसो ने कहा कि जब डी कॉक ने स्वीप शॉट पर छक्का लगाया, तभी मुझे लगा कि इस मैच में कुछ खास होने वाला है। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले उन्हें इतने अच्छे फॉर्म में देखकर अच्छा लगा।