Rilee Rossouw player of the match IND vs SA 4rd t20i

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से करारी मात दी। दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने में रिले रोसौव (Rilee Rossouw) ने अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

बता दें कि इस मैच (IND vs SA) में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक और रिले रोसौव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.3 ओवर में 178 रनों पर ऑलआउट हो गई।

रिले रोसौव का बयान

Rilee Rossouw

प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद रिले रोसौव (Rilee Rossouw) ने बताया कि लग रहा था कि रन बनेंगे। क्विंटन के साथ बात हुई थी। आज रात रन बनाने के लिए खुद से खुश हूं।

उन्होंने कहा,

”यह कुछ ऐसा है जिससे हर क्रिकेटर गुजरता है, मैं भाग्यशाली हूँ, आज की रात मेरी रात थी। क्विंटन के साथ मेरी बातचीत हुई और उन्होंने कहा कि आज तुम रन बनाओगे। मुझे खुशी है कि मैं आज रात जीतने वाली टीम के लिए योगदान दे सका।”

रिले रोसौव (Rilee Rossouw) ने आगे कहा,

”टीम में हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और साथ नहीं छोड़ते। मैं आज रात रन बनाने के लिए खुद और डी कॉक से खुश हूं।”

रिले रोसौव ने जड़ा शतक

Rilee Rossouw ind vs sa 3rd t20i

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ रिले रोसौव (Rilee Rossouw) ने शतकीय पारी खेली। पहले उन्होंने इस मैच में अर्धशतक जमाया और इसके बाद शतक भी जड़ा। उन्होंने इस मैच में 48 गेंदों का सामना किया और 8 छक्के-7 चौके की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे।