/

केकेआर के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल के पैसे से अपने माँ-बाप को दिया यह गिफ्ट

आईपीएल हमेशा से ही कई युवा खिलाड़ी को आगे आने का मौका देता है. कुछ इसी तरह का मौका इस बार उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह को मिला था. इस बार रिंकू सिंह को भी आईपीएल में खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्हें केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया था. जिसके बाद आईपीएल में मिले पैसे से अपने माँ-पिता के लिए बेहद ख़ास किया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

 बेहद गरीब परिवार से है रिंकू 

केकेआर के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल के पैसे से अपने माँ-बाप को दिया यह गिफ्ट 1

रिंकू बेहद आम परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं. पूरे परिवार की आमदनी मात्र 12 हजार रुपये महीना है. पिता घर-घर जाकर एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं, जबकि भाई ऑटो चलाता है. नीलामी के बाद इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में रिंकू ने कहा था कि सोचा था 20 लाख रुपये में जाऊंगा, लेकिन मुझे तो 80 लाख रुपये मिल गए. जिसने बचपन से ही तंगहाली देखी हो उसके लिए तो ये बहुत बड़ी रकम है.

केकेआर के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल के पैसे से अपने माँ-बाप को दिया यह गिफ्ट 2

रिंकू की जिंदगी बड़ी मुश्लिकलों में गुजरी है. उनके परिवाार में कुल 7 सदस्‍य हैं और महीने की आमदनी है मात्र 12 हजार रुपये. उन‍के पिता एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं और भाई ऑटो चलाता है. यूपी की अंडर-19 टीम में खेलते हुए उन्‍हें जो भत्ता मिलता था उससे वो परिवार का कर्ज चुकाते थे. रिंकू नवमीं  फेल हैं और उन्‍हें कभी कुछ समझ में नहीं आया. वो हमेशा से क्रिकेट खेलने के अलावा कुछ नहीं करना चाहते थे.

केकेआर के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल के पैसे से अपने माँ-बाप को दिया यह गिफ्ट 3

रिंकू को पिछले साल आईपीएल सीजन 10 में किंग्स इलेविन पंजाब की टीम ने 10 लाख में खरीदा था. इस बार रिंकू ने अपनी बेस प्राइज बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दिया था. इससे पहले साल 2012 में उनका चयन अंडर-16 टीम में हुआ. इसके बाद उन्हें अंडर-19 की तरफ से भी खेलने का मौका मिला.

इस बार घर वालों को दिलाई कार 

View this post on Instagram

☝️🤙

A post shared by Rinku (@rinkukumar12) on

इस बार रिंकू को जब आईपीएल के पैसे और फीस मिली तो उन्होंने अपने घर वालों के लिए कार खरीदी, इस बात की जानकरी खुद उनके भाई ने दी.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।