मिडिल आर्डर में अपना जलवा दिखाने के बाद ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी, कर सकता है रोहित शर्मा वाला काम 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के मिडिल आर्डर में खेलने वाले बल्लेबाज़ से ओपनर बनने तक के सफ़र से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इस समय भारतीय टीम में एक और ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की तरह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन सकता है. अगर ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गया तो भारतीय टीम को इसका बड़ा फायदा मिल सकता है.

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ बन सकता है ये खिलाड़ी

मिडिल आर्डर में अपना जलवा दिखाने के बाद ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी, कर सकता है रोहित शर्मा वाला काम 2

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को रोहित शर्मा की तरह ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. इस फैसले से भारतीय टीम को काफी फायदा होगा, क्योंकि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वो शुरूआती पॉवरप्ले का फायदा उठाते हुए विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं. इस तरह से जैसे रोहित को ओपनर बनाने का फैसला भारत के लिए अच्छा साबित हुआ था, वैसे ही पंत से पारी की शुरुआत करने का फैसला भी भारत के लिए आगे चलके फायदेमंद साबित हो सकता है.

हर फॉर्मेट में दिखा चुके हैं अपना जलवा

मिडिल आर्डर में अपना जलवा दिखाने के बाद ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी, कर सकता है रोहित शर्मा वाला काम 3

ऋषभ पंत में एमएस धोनी जैसा ही दम नजर आता है. साल 2007 में भी धोनी को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला काफी फायदेमंद साबित हुआ था. धोनी की अगुवाई में ही भारतीय टीम ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम धोनी की ही तरह भविष्य में पंत का भी इस्तेमाल कर सकती है.

इसी बीच अब रोहित शर्मा की भी उम्र बढती जा रही है और आने वाले समय में वो क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ऐसे में भारत को एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ की जरूरत होगी, जो उन्हीं की तरह टीम को तेज़ शुरुआत दे सके. उस स्थिति में बाएं हाथ के ऋषभ पंत उन्हें रिप्लेस करने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.