CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह, यह रही वजह 

CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह, यह रही वजह

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। भारत से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने भी विश्व कप के लिए अपने टीम की घोषणा की थी। भारत के बाद बांग्लादेश ने भी इस टूर्नामेंट के लिए अपने 15 नामों की घोषणा कर दी है। भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम चयन में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं।

रायडू और पन्त को जगह नहीं

CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह, यह रही वजह 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अक्टूबर- नवम्बर में कहा था कि अंबाती रायडू विश्व कप में टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके बावजूद रायडू को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

उनके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। मुख्य चयनकर्ता ने पन्त की कमजोर विकेटकीपिंग का हवाला देते हुए दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया।

नहीं खोनी चाहिए उम्मीद

CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह, यह रही वजह 2

विश्व कप टीम में अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को भले ही जगह नहीं मिली है लेकिन उन्हें अभी उम्मीद नहीं होनी चाहिए। इसके बारे में हर्षा भोगले ने सोशल मीडिया पर लिखा

“बस याद रखें कि विश्व कप के लिए घोषित हो रही टीमों का प्रोविजनल चयन किया जा रहा है और आईसीसी की अनुमति के बिना 23 मई तक इसे बदला जा सकता है।”

क्या है नियम?

CWC 2019: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू अभी भी बना सकते हैं भारतीय टीम में जगह, यह रही वजह 3

आईसीसी की नियम के मुताबिक कोई भी क्रिकेट बोर्ड बिना अनुमति के टूर्नामेंट शुरू होने से एक हफ्ते पहले तक टीम में परिवर्तन कर सकता है। विश्व कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है। इसी वजह से बीसीसीआई समेत अन्य सभी बोर्ड 23 मई से पहले टीम में बदलाव कर सकते हैं।

हालाँकि, भारतीय चयनकर्ताओं की बातों से ऐसा मुश्किल ही दिख रहा है। इसके बावजूद पंत और रायडू जैसे खिलाड़ियों के लिए अभी सारे रास्ते बंद नहीं हुए हैं।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts