ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट के भविष्य: सुनील गावस्कर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने कहा भविष्य में महान खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ेगा इन 2 युवा खिलाड़ियों का नाम 

सुनील गावस्कर ने कहा भविष्य में महान खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ेगा इन 2 युवा खिलाड़ियों का नाम
सुनील गावस्कर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है. सुनील गावस्कर ने मौजूदा टीम में दो सबसे युवा सितारों  की जमकर तारीफ़ की है.

भारत की शानदार 10 विकेट से जीत पर बोले  सुनील गावस्कर

बता दें, हैदराबाद में दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर भारत की शानदार 10 विकेट से जीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए  गावस्कर  ने कहा कि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत को मैदान पर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और क्षमताओं के लिए मैं उनकी सराहना करता हूँ.

sunil gavaskar

शॉ ने तीन पारियों में 234 रन बनाए 

पृथ्वी शॉ

बता दें, शॉ ने तीन पारियों में 234 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज़ पुरस्कार दिया गया. जबकि पंत ने दो पारी से 184 रन बनाने और स्टंप के पीछे बेहद प्रभावी होने के बाद सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत के बारे में कहा कि 

ऋषभ पंत 

“वह एडम गिलक्रिस्ट या क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ियों  की तरह हैं . इसलिए, उसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.वह गेंदबाजों  के लिए विनाशकारी हो सकता है. यदि दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे या विराट कोहली है, तो यह गेंदबाजों  के लिए बिल्कुल घातक साबित होंगे.

पृथ्वी शॉ के लिए ड्रीम डेब्यू है: सुनील गावस्कर 

“यह इस युवा व्यक्ति की  सपनों की शुरूआत है. वह बेहतर शुरुआत के लिए नहीं पूछ सकता था और वह इसके लायक है. वह समायोजन कर रहा है और यकीन है कि उसे ऑस्ट्रेलिया में यह आसान नहीं लगेगा. किसी को भी यह आसान नहीं लगता है. वह रनों के लिए  भूखा है”

“पंत, शॉ, जब वे परिवर्तन कक्ष में होते हैं … वे हमेशा सीनियर खिलाड़ियों से  अपने खेल को  सुधारने  के  लिए  युक्तियों के बारे में पूछते हैं, वे बहुत अच्छे पर्यवेक्षक हैं और यह सुधारने का एक तरीका है.

” इन युवा सितारों के लिए भविष्य बहुत उज्ज्वल है और जैसे रवि शास्त्री ने कहा … यदि वे कार्य नैतिकता को बनाए रखते हैं, आराम न करें, खेल को मंजूरी  दें … तो फिर इन दोनों लड़कों, को  महान खिलाड़ी बनने से कोई  नहीं रोक सकता “

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply