विस्फोटक बल्लेबाजी और छक्के मारने के अंदाज को पंत ने कुछ यूं किया बयां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

…. तो सिर्फ इस कारण मैदान पर लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में कामयाब हो पाते हैं ऋषभ पन्त, स्वयं खोला राज 

…. तो सिर्फ इस कारण मैदान पर लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में कामयाब हो पाते हैं ऋषभ पन्त, स्वयं खोला राज

विश्व भर में जब क्रिकेटिंग हिटर्स की बात आती है तो सबसे ऊपर क्रिस गेल, एमएस धोनी, आंद्रे रसेल, ग्लेन मैक्सवेल सरीखे खिलाड़ियों का नाम सबसे ऊपर आता है, लेकिन इस सूची में एक और भारतीय नाम जुड़ गया है, दिल्ली के इस हरफनमौला खिलाड़ी का नाम है ऋषभ पंत, जिन्होंने 19 गेंदो में 49 रन की धमाकेदार पारी के बदौलत दिल्ली की टीम को पहली बार एलिमिनेटर मैच में जीत दर्ज कराई.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के द्वारा गेंदबाजों के मन में भय पैदा कर दिया है. एलिमिनेटर मैच में उन्होंने पांच छक्के लगाये. इन छक्कों और पंत की अद्भुत पारी की बदौलत ही टीम ने इस मैच को जीता.

एक समय तो ऐसा लग रहा था कि दिल्ली के हाथ से मैच खिसकता जा रहा है लेकिन धीरे-धीरे ऋषभ पंत की बल्लेबाजी ने सब कुछ बदल कर रख दिया. इसी कारण क्रिकेट के दिग्गज पंत को टीम में शामिल करने के लिए आवाज उठाने लगे हैं.

विस्फोटक बल्लेबाजी और छक्के मारने पर बोले पंतः

जब उनसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और छक्के मारने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये मांसपेशियों की स्मृति है, जो उन्हें गेंद पर आक्रमण करने की अनुमति देती है. कहा कि टी-20 में आपको 20 गेंद पर 40 रनों की आवश्यकता होती है, तो आपको एक गेंदबाज को टारगेट करना होता है.

आज के मैच में ये और खास था, क्योंकि अभी तक मैने ऐसा नहीं किया था, पंत ने मैच के बाद कहा कि

”मैं गेंद को हिट करने का प्रयास कर रहा था, मैं सिर्फ गेंद को देख रहा था और मैं गेंद को टाइम करने की कोशिश कर रहा था.”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts