DC vs SRH: ऋषभ पंत ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा क्रेडिट 1

IPL 2021:आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hydrabad) को बड़े ही आसानी से हरा दिया है। दुबई इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने हैदरा बाद को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया।

135 रनों का मिला था टारगेट

DC vs SRH: ऋषभ पंत ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा क्रेडिट 2

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 11 गेंद पहले ही सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस सीज़न में दिल्ली की यह सातवीं जीत है. इसके साथ ही एक बार फिर उसने प्वाइंट टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रुप में तीसरे ओवर में 20 रनों के स्कोर पर लगा। आईपीएल 2021 के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। आठ गेंदो में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउट हो गए।

श्रेयस अय्यर और ऋषभ ने दिलाई जीत

DC vs SRH: ऋषभ पंत ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा क्रेडिट 3

पृथ्वी के आउट होने के बाद टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर (ऑरेंज कैप होल्डर) शिखर धवन हैदराबाद के गेंदबाजों पर टूट पड़े। उन्होंने 37 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के के साथ 42 रन बनाए। राशिद खान पर छक्का लगाने वाले धवन को इसी फिरकी गेंदबाज ने अपने जाल में फंसा कर 42 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। अय्यर 47 और ऋषभ पंत 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स फिर से टॉप पर पहुंच गई है।

जमकर की गेंदबाजों की तारीफ

DC vs SRH: ऋषभ पंत ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा क्रेडिट 4

वहीं, हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने गेंदबाजों की खूब प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने बॉलिंग लाइन-अप को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग लाइन अप बता डाला। ऋषभ पंते ने कहा,

‘हमने आपस में चर्चा की थी कि हमारा पहला चरण अच्छा रहा और हम दूसरे चरण की पहले की तरह ही शुरूआत कर खुश हैं। हमने कहा था कि हमारा ध्यान बहर दिन मैच में शत प्रतिशत योगदान देने पर होगा यह एक अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन है क्योंकि हमने सोचा था कि 150-160 का स्कोर अच्छा हो सकता था इसलिए 130 का रन पर विपक्षी टीम को रोकना अच्छा रहा। हमारे पास दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है।’

One reply on “DC vs SRH: ऋषभ पंत ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा क्रेडिट”

Comments are closed.